प्रतिक्रिया | Thursday, July 25, 2024

हिमाचल में बारिश के कारण 70 सड़कें बंद, 84 विद्युत सेवाएं बाधित

हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश के कारण 70 सड़कें बंद हो गईं हैं इसके अलावा मौजूदा मौसम की स्थिति के कारण 84 बिजली आपूर्ति और 51 जलापूर्ति सेवाएं भी बाधित हुईं हैं। भारतीय मौसम विभाग ने पहले भविष्यवाणी की थी कि 8 जुलाई से बारिश में कमी आएगी। हिमाचल प्रदेश सरकार के अतिरिक्त मुख्य सचिव ओंकार चंद शर्मा ने पहले एक बयान में राज्य में बारिश की स्थिति पर अपडेट दिया। शर्मा ने जोर देकर कहा कि सरकार ने बारिश की स्थिति पर काम करने के लिए सक्रिय कदम उठाए हैं। उन्होंने कहा, “हमने विभिन्न स्थितियों के लिए लोगों,और मशीनरी को तैयार और पहले से तैनात कर रखा है।”

पर्यटकों से सावधानी बरतने की अपील

हम सड़कों को जल्द से जल्द साफ करने का प्रयास कर रहे हैं। शर्मा ने पर्यटकों से सावधानी बरतने और जारी की गई स्थानीय सलाह का पालन करने का भी आग्रह किया। मैं सभी आने वाले पर्यटकों से अपील करता हूँ कि वे जिला प्रशासन की सलाह का पालन करें और नदियों और नालों पर जाने से बचें। गर्मियों के दौरान भी, राज्य में डूबने से 30 से अधिक लोगों की मौत हो गई।

पिछले साल के मौसम की स्थिति पर विचार करते हुए, उन्होंने सरकार की तत्परता पर प्रकाश डाला और कहा पिछले साल, राज्य में 400 प्रतिशत अतिरिक्त वर्षा हुई थी, लेकिन लोगों और मशीनरी की पहले से तैनाती के कारण, हम जान बचाने में सक्षम थे। आईएमडी ने इस साल सामान्य मानसून का अनुमान लगाया है और हमें उम्मीद है कि किसी भी चरम स्थिति का सामना नहीं करना पड़ेगा। हालांकि, राज्य सरकार किसी भी स्थिति के लिए तैयार है।

कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 5392784
आखरी अपडेट: 24th Jul 2024