प्रतिक्रिया | Saturday, July 20, 2024

03/07/24 | 4:09 pm

दिल्ली आबकारी घोटाला: अरविंद केजरीवाल की न्यायिक हिरासत 12 जुलाई तक बढ़ी

दिल्ली आबकारी घोटाला मामले में राऊज एवेन्यू कोर्ट ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और विनोद चौहान की न्यायिक हिरासत 12 जुलाई तक बढ़ा दी है। स्पेशल जज कावेरी बावेजा ने न्यायिक हिरासत बढ़ाने का आदेश दिया। आज केजरीवाल की न्यायिक हिरासत खत्म हो रही थी, जिसके बाद उन्हें वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिये पेश किया गया।

दिल्ली हाई कोर्ट से अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तारी से संरक्षण नहीं मिलने के बाद ईडी ने 21 मार्च को ही देर शाम को अरविंद केजरीवाल को पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया था। बाद में 10 मई को सुप्रीम कोर्ट ने केजरीवाल को 1 जून तक अंतरिम जमानत पर रिहा करने का आदेश दिया। उसके बाद केजरीवाल ने 2 जून को सरेंडर कर दिया था। इसके बाद केजरीवाल को सीबीआई ने 26 जून को गिरफ्तार किया था।

राऊज एवेन्यू कोर्ट ने 20 जून को अरविंद केजरीवाल को नियमित जमानत दी थी। राऊज एवेन्यू कोर्ट की ओर से केजरीवाल को मिली जमानत पर दिल्ली हाई कोर्ट ने रोक लगा दी थी। इस मामले में अब तक 18 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इनमें दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, पूर्व उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह और बीआरएस नेता के. कविता शामिल हैं। बाद में आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह को सुप्रीम कोर्ट ने जमानत दे दी थी।
(इनपुट- हिन्दुस्थान समाचार)

कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 5099272
आखरी अपडेट: 19th Jul 2024