प्रतिक्रिया | Saturday, September 07, 2024

14/07/24 | 5:13 pm

डीएमआरसी यात्रियों से मांग रहा फीडबैक, 15 जुलाई से चलेगा 10वां ऑनलाइन ग्राहक संतुष्टि सर्वेक्षण

दिल्ली मेट्रो ने अपने यात्रियों की सुख सुविधाओं का ध्यान रखते हुए एक महीने के लिए “10वां ऑनलाइन ग्राहक संतुष्टि सर्वेक्षण – 2024” आयोजित करेगी। दिल्ली मेट्रो द्वारा आयोजित 10वें ग्राहक संतुष्टि सर्वेक्षण की शुरुआत 15 जुलाई (सोमवार) से होगी जो 14 अगस्त 2024 तक चलेगा। इस सर्वेक्षण का मुख्य उद्देश्य मेट्रो सेवाओं और सुविधाओं के संबंध में होगा। इसके लिए एक विशेष प्रश्नावली तैयार की गई है, जिसके आधार पर यात्रियों से फीडबैक इकट्ठा किया जाएगा और यात्रियों की प्रतिक्रिया ली जाएगी। इसके अलावा सर्वेक्षण में सुधार के लिए सुझाव भी मांगे जाएंगे।

जो यात्री सर्वे में भाग लेना चाहते हैं वह डीएमआरसी की आधिकारिक वेबसाइट www.delhimetrorail.com पर जा सकते हैं और वेबसाइट के होम पेज पर दिए गए लिंक पर क्लिक करके अपने इनपुट सबमिट कर सकते हैं। सर्वे का फॉर्म अंग्रेजी और हिंदी दोनों भाषा में उपलब्ध होगा। सर्वेक्षण में सात (07) विषय शामिल हैं जिन पर प्रतिक्रिया मांगी गई है।

सभी विषयों पर प्रतिभागियों द्वारा भरे जाने के लिए सर्वेक्षण लिंक केवल एक महीने के लिए डीएमआरसी की वेबसाइट पर उपलब्ध रहेंगे।

यात्री मेट्रो के कामकाज के महत्वपूर्ण पहलुओं पर अपनी प्रतिक्रिया दे सकेंगे, जैसे :-

-उपलब्धता एवं एक्सेस
-ग्राहकों को दी जाने वाली सुविधाएं
-जानकारी
-सेवाओं की गुणवत्ता
-ग्राहक सेवाएं
-मेट्रो स्टेशन क्षेत्र के बाहर
-सुरक्षा, संरक्षा और कम्फर्ट

डीएमआरसी के मुताबिक, दिल्ली मेट्रो यह जानने के लिए सर्वेक्षण का आयोजन कर रही है कि यात्रियों को दी जा रही सेवाओं के बारे में यात्री क्या सोचते हैं? सर्वेक्षण के परिणामों से प्राप्त फीडबैक के आधार पर मेट्रो सुविधाओं और सेवाओं के विभिन्न घटकों का आकलन करने और उनमें आवश्यक सुधार करने में सहायता मिलेगी।

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आखरी अपडेट: 7th Sep 2024