प्रतिक्रिया | Monday, October 14, 2024

08/04/24 | 11:50 am

DMRC 8 अप्रैल से कराएगी ग्राहक संतुष्टि सर्वेक्षण, मेट्रो कार्यप्रणाली के महत्वपूर्ण पहलुओं पर दे सकते हैं अपनी प्रतिक्रिया

जो लोग मेट्रो में यात्रा करते हैं उनके लिए यह जानकारी बेहद जरूरी हो सकती है, वे लोग सर्वेक्षण के माध्यम से बता सकते हैं कि मेट्रो की यात्रा आपके लिए कितनी सुविधाजनक है। दरअसल दिल्ली मेट्रो ट्रांसपोर्ट स्ट्रेटेजी सेंटर लंदन द्वारा 8 अप्रैल से 5 मई 2024 तक ऑनलाइन ग्राहक संतुष्टि सर्वेक्षण के 11वें संस्करण का आयोजन करने जा रहा है। बता दें कि मेट्रो ट्रांसपोर्ट स्ट्रेटेजी सेंटर लंदन (मेट्रोज़ का समुदाय) बेंचमार्किंग समूह का प्रबंधन करता है।

डीएमआरसी (DMRC) से मिली जानकारी के मुताबिक सर्वेक्षण का मुख्य उद्देश्य यह जानना है कि यात्री सेवा की गुणवत्ता सुधार पर प्रतिक्रिया, सुझाव सहित मेट्रो परिचालन के विभिन्न पहलुओं के बारे में क्या सोचते हैं, जो यात्री सर्वेक्षण भाग लेना चाहते हैं, वे डीएमआरसी की आधिकारिक वेबसाइट www.delhimetrorail.com पर जा सकते और दिए गए लिंक पर क्लिक करके सर्वेक्षण ऑनलाइन जमा कर सकते हैं। सर्वेक्षण फॉर्म अंग्रेजी और हिंदी दोनों में उपलब्ध होंगे।

इस बारे में डीएमआरसी ने सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर यह जानकारी साझा की है। ट्रांसपोर्ट स्ट्रैटेजी सेंटर (TSC), लंदन, जो COMET बेंचमार्किंग समूह का प्रबंधन करता है, 8 अप्रैल (सोमवार) से 5 मई, 2024 (रविवार) तक “ऑनलाइन ग्राहक संतुष्टि सर्वेक्षण का 11वां संस्करण” आयोजित कर रहा है।

बता दें कि यात्री मेट्रो कार्यप्रणाली के सभी महत्वपूर्ण पहलुओं पर अपनी प्रतिक्रिया दे सकते हैं जैसे- उपलब्धता, अभिगम्यता उपयोग में आसानी, यात्रा से पहले की जानकारी, यात्रा के दौरान की जानकारी, विश्वसनीयता, ग्राहक देखभाल, आराम, भीड़, सुरक्षा और पूर्ण संतुष्टि शामिल है। दुनिया भर में COMET समूह के सदस्य इस सर्वेक्षण में भाग ले रहे हैं ताकि यह पता लगाया जा सके कि उनके यात्री उनके द्वारा प्रदान की जाने वाली सेवा के बारे में क्या सोचते हैं।

सर्वेक्षण के नतीजे उन्हें अच्छी प्रथाओं को सीखने में मदद करेंगे, जिनकी यात्रियों द्वारा प्रशंसा की जाती है और ग्राहकों को और भी बेहतर सेवा देने की दिशा में काम किया जाएगा।

कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 9472866
आखरी अपडेट: 13th Oct 2024