प्रतिक्रिया | Friday, July 19, 2024

25/06/24 | 3:21 pm

माता वैष्णो देवी के भक्तों के लिए खुशखबरी, जम्मू हवाई अड्डे से माता वैष्णो देवी धाम के लिए हेलीकॉप्टर सेवा शुरू

माता वैष्णो देवी के भक्तों के लिए अच्छी खबर है। अब जम्मू हवाई अड्डे से सीधे माता वैष्णो देवी धाम के लिए हेलीकॉप्टर सेवा शुरू हो गई है। मंगलवार को इस हेलीकॉप्टर की पहली उड़ान भरी गई। जम्मू हवाई अड्डे से दो हेलीकॉप्टर माता वैष्णो देवी धाम में बने सांझी छत के पंछी हेलीपैड पर उतरे। इन दो हेलीकॉप्टर में नौ श्रद्धालु माता के दर्शन के लिए पहुंचे।

भक्तों के समय की होगी बचत

इस दौरान श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड के सीईओ अंशुल गर्ग व अन्य अधिकारियों ने भक्तों का स्वागत किया। उन्हें माता की चुनरी भेंट स्वरूप प्रदान की। भक्तों ने बताया कि वह जम्मू से सीधा माता वैष्णो देवी धाम 10 मिनट में ही पहुंच गए। यह हेलीकॉप्टर सेवा उन तीर्थयात्रियों के अधिक लाभदायक है जो एक दिन में माता के दर्शन कर वापिस लौटना चाहते हैं। इस हेलीकॉप्टर सेवा से भक्तों के समय की बचत होगी।

श्राइन बोर्ड की तरफ से दो पैकेज किए गए हैं पेश

श्रद्धालु श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से हेलीकॉप्टर सेवा की बुकिंग और इसके साथ मिल रही सुविधाओं का लाभ उठा सकते हैं। श्राइन बोर्ड की तरफ से अभी जम्मू से वैष्णो देवी धाम के लिए दो पैकेज पेश किए गए हैं। पहला 35 हजार रुपये प्रति व्यक्ति का है जिसमें उसी दिन वापसी होगी। इसे सेम डे रिटर्न यानी एसडीआर पैकेज नाम दिया गया है। दूसरा 60 हजार रुपये प्रति व्यक्ति का पैकेज है जिसमें अगले दिन वापसी होगी। इसे नेक्स्ट डे रिटर्न यानी एनडीआर पैकेज नाम दिया गया है। वहीं एनडीआर पैकेज में एसडीआर की सभी सुविधाओं के अलावा भवन में आवास और अटका आरती में बैठने का अवसर भी दिया जाएगा और अगले दिन वापसी होगी।

उल्लेखनीय है कि हेलीकॉप्टर सेवा वर्तमान में केवल कटरा से सांझी छत के बीच उपलब्ध है जिसका एक तरफ का किराया 2100 रुपये प्रति व्यक्ति है।
(इनपुट- हिन्दुस्थान समाचार)

कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 5073057
आखरी अपडेट: 19th Jul 2024