प्रतिक्रिया | Monday, July 15, 2024

Monsoon Update: पूर्वोत्तर भारत में अगले 4-5 दिनों तक भारी बारिश का अलर्ट

 

पूरे देश में मॉनसून पहुंच चुका है। ऐसे में कई इलाकों में भारी बारिश की वजह से बाढ़ की स्थिति पैदा हो गई है। वहीं मौसम विभाग ने चार से पांच दिनों के लिए पश्चिम और पूर्वोत्तर भारत में बहुत तेज वर्षा का रेड अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग की वरिष्‍ठ वैज्ञानिक ने बताया कि आज दक्षिण गुजरात में बहुत तेज वर्षा का अनुमान है।

 पूर्वोत्तर राज्यों में अगले 4-5 दिनों तक रेड अलर्ट

आईएमडी के अनुसार अगले चार से पांच दिनों तक उत्तर पश्चिम, पूर्वी और पूर्वोत्तर भारत में भारी बारिश होने की संभावना जताई गई है। खासकर पूर्वोत्तर राज्यों के लिए अगले 4-5 दिनों तक रेड अलर्ट जारी किया गया है। गुरुवार को सुबह से ही दिल्ली समेत कई राज्यों में बारिश का दौर जारी है। मौसम विभाग ने कर्नाटक के तटीय क्षेत्रों के लिए भी रेड अलर्ट जारी किया है।

महाराष्ट्र, गोवा के अलावा इन राज्यों में बारिश की संभावना

इसके साथ ही मौसम विभाग ने मध्य महाराष्ट्र में अगले चार दिनों तक अलग अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना जताई है। वहीं, कोंकण एवं गोवा में अगले दो दिनों तक भारी बारिश की संभावना जताई है। नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में अगले दो दिनों तक भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना है। सात जुलाई को ओडिशा में भारी बारिश की संभावना है जबकि बिहार में 5 जुलाई को भारी बारिश के आसार हैं।

 

दिल्‍ली में अभी हल्की से मध्यम बारिश अगले तीन दिन

उधर दिल्‍ली में अभी हल्की से मध्यम बारिश अगले तीन दिन चलेगी। उसके बाद बारिश थोडी कम हो जाएगी। पहाडी क्षेत्र उत्तराखंड और फिर हिमाचल प्रदेश, उत्तर प्रदेश, बिहार, बंगाल, झारखंड इन सभी में भारी से अति भारी वर्षा जारी रहेगी। असम और अरुणाचल प्रदेश में बाढ़ की स्थिति गंभीर बनी हुई है। दोनों राज्य 29 जून से लगातार वर्षा से प्रभावित हैं। 

कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 4878674
आखरी अपडेट: 15th Jul 2024