प्रतिक्रिया | Tuesday, July 16, 2024

14/06/24 | 8:45 pm

नीट परीक्षार्थियों ने केंद्रीय शिक्षा मंत्री से की मुलाकात, प्रधान ने कहा- पारदर्शी प्रक्रिया का किया जाएगा पालन

राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा-स्नातक (नीट-यूजी)-2024 के परीक्षार्थियों और उनके अभिभावकों ने शुक्रवार को केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान से मुलाकात की।

शिक्षा मंत्री ने परीक्षार्थियों और अभिभावकों की चिंताओं को दूर किया और उन्हें आश्वासन दिया कि छात्रों के साथ कोई अन्याय नहीं होगा। उन्होंने कहा कि सरकार प्रतिबद्ध है और वह छात्रों को आश्वस्त करती है कि पारदर्शी प्रक्रिया का पालन किया जाएगा।

प्रधान ने कहा कि आज जो छात्र हमसे मिलना चाहते थे, मैंने उन्हें बुलाया, उनके माता-पिता भी आए, मैं उनसे मिला। मैंने उनका पक्ष सुना और उन्हें बेहतर महसूस कराया। सरकार प्रतिबद्ध है और सभी छात्रों को यह आश्वासन मिलना चाहिए कि पारदर्शी प्रक्रिया का पालन किया जाएगा।

इससे पहले इस मामले में शिक्षा मंत्री ने आज एक एक्स पोस्ट में कहा था कि, “NEET परीक्षा मामले में सुप्रीम कोर्ट के आदेश के तहत परीक्षार्थियों के हितों को सुनिश्चित करने के लिए केंद्र सरकार प्रतिबद्ध है। मैं परीक्षार्थियों को आश्वस्त करना चाहता हूँ कि किसी भी बच्चे के कैरियर के साथ खिलवाड़ नहीं होगा।”

उन्होंने आगे कहा कि इस मामले से जुड़े तथ्य माननीय सर्वोच्च न्यायालय के संज्ञान में है। माननीय सर्वोच्च न्यायालय के निर्देशानुसार जो भी आवश्यक कदम उठाने होंगे, सरकार उसे पूरा करेगी। NEET की काउन्सलिंग प्रक्रिया शुरू होने जा रही है और अब इस दिशा में भ्रमित हुए बिना आगे बढ़ने की आवश्यकता है।

कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 4922615
आखरी अपडेट: 16th Jul 2024