प्रतिक्रिया | Thursday, July 18, 2024

12/06/24 | 6:45 pm

प्रधानमंत्री मोदी और विदेश मंत्री ने कुवैत में प्रवासी श्रमिकों की मौत पर दुख जताया

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को कुवैत में आग लगने की घटना में लोगों की मौत पर गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने पीड़ितों को हर संभव मदद का आश्वासन दिया और कहा कि कुवैत में भारतीय दूतावास स्थिति पर नजर रखे हुए है।

प्रधानमंत्री मोदी ने एक्स पर पोस्ट में कहा कि कुवैत शहर में आग लगने की घटना दुखद है। मेरी संवेदनाएं उन सभी लोगों के साथ हैं, जिन्होंने अपने प्रियजनों को खो दिया है। मैं प्रार्थना करता हूं कि घायल लोग जल्द से जल्द ठीक हो जाएं। कुवैत में भारतीय दूतावास स्थिति पर बारीकी से नज़र रख रहा है और प्रभावितों की सहायता के लिए वहां के अधिकारियों के साथ मिलकर काम कर रहा है।

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, कुवैत सिटी में आग लगने की घटना की खबर सुनकर बहुत दुख हुआ। खबर है कि 40 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है। 50 से ज्यादा लोग अस्पताल में भर्ती हैं। हमारे राजदूत मौके पर गए हैं।

उन्होंने आगे कहा कि उन लोगों के परिवारों के प्रति गहरी संवेदना, जिन्होंने दुखद रूप से अपनी जान गंवाई। जो लोग घायल हुए हैं उनके शीघ्र और पूर्ण स्वस्थ होने की कामना करता हूं। हमारा दूतावास इस संबंध में सभी संबंधित पक्षों को पूरी सहायता प्रदान करेगा।

उल्लेखनीय है कि दक्षिणी कुवैत के मंगफ शहर में बुधवार तड़के एक कंपनी के श्रमिक शिविर में भीषण आग लगने से 40 से ज्यादा प्रवासी श्रमिकों की मौत हो गई।

कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 5040384
आखरी अपडेट: 19th Jul 2024