प्रतिक्रिया | Thursday, July 25, 2024

05/07/24 | 9:47 pm

प्रधानमंत्री मोदी ने ऋषि सुनक को उनके नेतृत्व के लिए दिया धन्यवाद

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज (शुक्रवार) यूनाइटेड किंगडम के पूर्व प्रधानमंत्री ऋषि सुनक को, जिन्होंने ब्रिटेन में आम चुनावों के बाद पद छोड़ दिया है, उनके नेतृत्व और भारत तथा ब्रिटेन के बीच संबंधों में योगदान के लिए धन्यवाद दिया।

प्रधानमंत्री मोदी ने एक्स पर पोस्ट में कहा, “ब्रिटेन के सराहनीय नेतृत्व और अपने कार्यकाल के दौरान भारत तथा ब्रिटेन के बीच संबंधों को प्रगाढ़ बनाने में सक्रिय योगदान के लिए ऋषि सुनक को धन्यवाद। आपको और आपके परिवार को भविष्य के लिए शुभकामनाएं।”

एक अन्य पोस्ट में पीएम मोदी ने कीर स्टारमर को बधाई देते हुए कहा कि, “ब्रिटेन के आम चुनाव में उल्लेखनीय जीत के लिए सर कीर स्टारमर को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं। मैं सभी क्षेत्रों में भारत-ब्रिटेन के बीच व्यापक रणनीतिक साझेदारी को और मजबूत करने, आपसी विकास और समृद्धि को बढ़ावा देने के लिए हमारे बीच सकारात्मक और रचनात्मक सहयोग की आशा करता हूं।”

उल्लेखनीय है कि भारतीय मूल के ऋषि सुनक अब ब्रिटेन के प्रधानमंत्री नहीं रहेंगे। लेबर पार्टी के कीर स्टारमर ने उन्हें चुनाव में करारी शिकस्त दी है। लेबर पार्टी को संसद की 650 में से 410 सीटें मिली हैं। कीर अब ब्रिटेन के 58वें प्रधानमंत्री बनेंगे।

कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 5417449
आखरी अपडेट: 25th Jul 2024