प्रतिक्रिया | Monday, July 15, 2024

09/07/24 | 10:28 am

कठुआ में सेना की गाड़ी पर आतंकी हमले में 5 जवान शहीद, 5 घायल, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कठुआ हमले पर जताया दुख

जम्मू-कश्मीर के कठुआ के माचेडी इलाके में सुरक्षा बलों द्वारा तलाशी अभियान जारी है। सोमवार (8 जुलाई) जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले के माचेडी इलाके में भारतीय सेना के काफिले पर आतंकवादियों ने हमला किया जिसमें 5 जवानों की जान चली गई थी। हमले में घायल 5 जवानों को कठुआ के बिलावर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र से देर रात पठानकोट मिलिट्री हॉस्पिटल रेफर किया गया है। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार (9 जुलाई) को कठुआ हमले पर दुख जताया।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि मैं बदनोटा, कठुआ (जम्मू-कश्मीर) में हुए आतंकवादी हमले में हमारे पांच बहादुर भारतीय सेना के जवानों के मारे जाने से बहुत दुखी हूं। शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी गहरी संवेदना है, राष्ट्र इस कठिन समय में उनके साथ खड़ा है। आतंकवाद विरोधी अभियान जारी हैं और हमारे सैनिक क्षेत्र में शांति और व्यवस्था कायम करने के लिए दृढ़ हैं। मैं इस नृशंस आतंकवादी हमले में घायल हुए लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं।

हमले में घायल 5 जवानों को कठुआ के बिलावर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र से देर रात पठानकोट मिलिट्री हॉस्पिटल रेफर किया गया है। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, बिलावर की चिकित्सा अधिकारी शीला देवी ने बताया कि पांच घायल जवानों को यहां लाया गया था, जिनका प्राथमिक उपचार किया गया है। उन्हें इलाज के लिए सैन्य अस्पताल, पठानकोट रेफर कर दिया गया है।

वहीं, उधमपुर में जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। सोमवार को कठुआ जिले के माचेडी इलाके में भारतीय सेना के काफिले पर आतंकवादियों ने हमला किया था जिसमें 5 जवानों की जान चली गई। आतंकवादियों ने सेना के वाहनों को निशाना बनाकर एक ग्रेनेड फेंका और गोलीबारी की। ये वाहन कठुआ शहर से 150 किलोमीटर दूर लोहई मल्हार में बदनोता गांव के पास अपराह्न करीब साढ़े तीन बजे माचेडी-किंडली-मल्हार मार्ग पर नियमित गश्त पर थे। अधिकारियों ने बताया कि सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई की लेकिन आतंकवादी नजदीक के जंगलों में भाग गए थे। कठुआ के माचेडी इलाके में सुरक्षा बलों द्वारा तलाशी अभियान आज भी जारी है। (ANI)

No related posts found.
कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 4866190
आखरी अपडेट: 15th Jul 2024