प्रतिक्रिया | Friday, July 19, 2024

04/07/24 | 10:59 am

लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने दिल्ली में नागर विमानन मंत्री के साथ कोटा एयरपोर्ट को लेकर की बैठक

नागरिक उड्डयन मंत्री राम मोहन नायडू किंजरापु ने बुधवार को दिल्ली में लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से मुलाकात की। दोनों नेताओं ने कोटा ग्रीनफील्ड एयरपोर्ट को लेकर समीक्षा बैठक की। इस दौरान ओम बिरला ने कहा कि सम्पूर्ण हाड़ौती क्षेत्र के विकास के लिए कोटा में एयरपोर्ट का निर्माण आश्वयक है। राज्य सरकार इस संबंध में बाधाओं को तेजी से दूर कर रही है।

लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने 3 जुलाई को दिल्ली में नागर विमानन मंत्री के साथ कोटा एयरपोर्ट को लेकर बैठक की। संसद भवन स्थित अपने चैंबर में नागर विमानन मंत्री के राम मोहन नायडू और एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ़ इंडिया के अधिकारियों से कोटा एयरपोर्ट के संबंध में चर्चा की। बैठक में बिरला ने कहा कि सम्पूर्ण हाड़ौती क्षेत्र के विकास के लिए कोटा में एयरपोर्ट का निर्माण आश्वयक है। राज्य सरकार इस संबंध में बाधाओं को तेजी से दूर कर रही है।

ओम बिरला ने कहा कि केंद्र सरकार के स्तर पर औपचारिकताओं को जल्द पूरा कर राज्य सरकार के साथ समन्वय बनाकर काम किया जाए ताकि एयरपोर्ट का निर्माण शीघ्र प्रारंभ हो सके।

नागरिक उड्डयन मंत्री ने कहा कि मंत्रालय एयरपोर्ट को लेकर गंभीर है, अधिकारियों को जल्द से जल्द डीपीआर तैयार करने के निर्देश दिए गए हैं, एनओसी और अन्य औपचारिकताएं जल्द ही पूरी की जाएंगी। दरअसल निर्माण शुरू होने के दो साल के भीतर एयरपोर्ट को चालू करने का लक्ष्य है। एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया और राज्य सरकार के बीच एमओयू पर अगले माह हस्ताक्षर हो जाएंगे।

एएआई के अधिकारियों को तेजी से काम करते हुए एयरपोर्ट की डीपीआर जल्द से जल्द तैयार करने को कहा गया है। इसके अतिरिक्त वन एवं पर्यावरण मंत्रालय से एन्वायरोमेंटर क्लियरेंस सहित अन्य विभागों से एनओसी प्राप्त करने की प्रक्रिया भी डीपीआर बनने के साथ ही पूरा करने के निर्देश दिए गए हैं। बता दें, कोटा ग्रीनफील्ड एयरपोर्ट का निर्माण होने के बाद यहां एयरबस ए-320 विमान उतर सकेंगे।

 

No related posts found.
कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 5055833
आखरी अपडेट: 19th Jul 2024