प्रतिक्रिया | Tuesday, July 16, 2024

14/06/24 | 3:26 pm

पश्चिम रेलवे ने मुंबई लोकल ट्रेन में लगाया पैनोरमा डिजिटल डिस्प्ले, आसान होगी यात्रियों की राह

पश्चिम रेलवे की मुंबई उपनगरीय ट्रेनों से यात्रा करने वाले मुंबईकरों के लिए पश्चिम रेलवे ने लोकल ट्रेन के डिब्बों में पैनोरमा डिजिटल डिस्प्ले स्थापित किया है। मुंबई सेंट्रल स्थित पश्चिम रेलवे के ईएमयू कारशेड ने मोटर कोचों के साइड पैनल पर एक नया हेड कोड डिस्प्ले सिस्टम सफलतापूर्वक शुरू किया है। यह सुविधा यात्रियों को लोकल ट्रेन के गंतव्य की स्पष्ट और तत्काल पहचान प्रदान करेगी, जो मुंबई उपनगरीय नेटवर्क पर ज्यादा सुविधा के साथ ही यात्रा की जानकारी को सुनिश्चित करेगी।

यात्रा विवरण साइड-माउंटेड पैनोरमा डिजिटल डिस्प्ले पर दिखेगा

इस डिस्प्ले की विशेषता यह है कि जब गार्ड प्रारंभिक स्टेशन पर अपनी कैब में चढ़ता है और ट्रेन नंबर फीड करता है, तो यात्रा का सारा विवरण साइड-माउंटेड पैनोरमा डिजिटल डिस्प्ले पर सटीक रूप से दिखने लगता है। डिजिटल डिस्प्ले अंग्रेजी, हिंदी और मराठी भाषाओं में ट्रेन का गंतव्य दिखाएगा, जो 3 सेकंड के अंतराल पर भाषा को बदलेगा। इसके अलावा ये डिस्प्ले मोड भी प्रदर्शित करेंगे यानी फास्ट (F) या धीमी (S) और ट्रेन 12-कार ईएमयू है या 15-कार ईएमयू ट्रेन।

डिस्प्ले को मजबूत ग्लास से किया सुरक्षित किया गया

ये डिजिटल डिस्प्ले फुल एचडी टीएफटी (थिन फिल्म ट्रांजिस्टर) हैं। इन डिस्प्ले को मजबूत ग्लास से सुरक्षित किया गया है। इसकी ब्राइटनेस और देखने का कोण ऑपटिमम है, जो लोगों को स्क्रीन पर कोड को आसानी से देखने में मदद करेगा। डिस्प्ले स्क्रीन के कंट्रास्ट को भी सेंसर के माध्यम से स्वचालित रूप से नियंत्रित किया जाता है, ताकि टेक्स्ट 5 मीटर तक की दूरी से स्पष्ट रूप से दिखाई दे। इसे इन-हाउस डिजाइन किए गए ब्रैकेट पर लटकाया गया है।

इन डिस्प्ले को 5 मिमी मोटाई की पॉलीकार्बोनेट शीट से दोबारा सुरक्षित किया गया है। सभी पेचों को स्प्लिट पिन व्यवस्था के साथ लॉक किया गया है ताकि कंपन के कारण पेंच ढीले होने की स्थिति में डिस्प्ले को गिरने से बचाया जा सके।

No related posts found.
कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 4921018
आखरी अपडेट: 16th Jul 2024