प्रतिक्रिया | Monday, April 22, 2024

07/11/23 | 11:08 am

आपसी हित के विभिन्न द्विपक्षीय मामलों पर आज बातचीत करेंगे भारत व मलेशिया

मलेशिया के विदेश मंत्री जाम्ब्री अब्दुल कादिर अपनी पहली भारत यात्रा के लिए 5 नवंबर को देर रात नई दिल्ली पहुंचे। विदेश मंत्रालय ने बताया कि विदेश मंत्री डॉ. एस. जयशंकर के निमंत्रण पर मलेशिया के विदेश मंत्री डॉ. जाम्ब्री अब्दुल कादिर 6वीं भारत-मलेशिया बैठक की सह-अध्यक्षता करने के लिए 5 से 7 नवंबर 2023 तक भारत की आधिकारिक यात्रा करेंगे। इस निर्धारित यात्रा का उद्देश्य दोनों देशों के बीच उन्नत रणनीतिक साझेदारी को मजबूत करना है।

 संयुक्त आयोग की बैठक (जेसीएम) 7 नवंबर  को 

अब्दुल कादिर आज, मंगलवार (7 नवंबर) को राष्ट्रीय राजधानी नई दिल्ली में डॉ. एस जयशंकर के साथ छठी भारत-मलेशिया संयुक्त आयोग बैठक (जेसीएम) की सह-अध्यक्षता करेंगे। विदेश मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि संयुक्त आयोग की बैठक में मलेशिया के साथ राजनीतिक, रक्षा, सुरक्षा, आर्थिक, व्यापार और निवेश, स्वास्थ्य, विज्ञान और प्रौद्योगिकी, संस्कृति, पर्यटन और लोगों से संपर्क के क्षेत्रों में उन्नत रणनीतिक साझेदारी की प्रगति की समीक्षा की जाएगी। इसके अलावा लोगों से संबंध और आपसी हित के क्षेत्रीय और बहुपक्षीय मुद्दों पर भी चर्चा करेंगे। 

उपराष्ट्रपति से मुलाकात करने का भी कार्यक्रम 

यात्रा के आधिकारिक कार्यक्रम में आज उपराष्ट्रपति धनखड़ के साथ बैठक, उसके बाद हैदराबाद हाउस में विदेश मंत्री एस जयशंकर के साथ बैठक शामिल है। 

भारत और मलेशिया के बीच संबंधों होंगे मजबूत 

विदेश मंत्रालय ने कहा कि यह यात्रा महत्वपूर्ण राजनयिक महत्व रखती है, क्योंकि यह भारत और मलेशिया के बीच मौजूदा संबंधों को मजबूत करने और आपसी हित के विभिन्न द्विपक्षीय मामलों पर चर्चा करने का अवसर प्रदान करती है।

कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 862971
आखरी अपडेट: 22nd Apr 2024