प्रतिक्रिया | Monday, April 22, 2024

01/11/23 | 9:05 am

केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान 1 से 3 नवंबर तक संयुक्त अरब अमीरात की यात्रा पर, अहम हैं मुलाकातें

केंद्रीय शिक्षा और कौशल विकास एवं उद्यमिता मंत्री धर्मेंद्र प्रधान आज (1 नवंबर) से संयुक्त अरब अमीरात की यात्रा पर जाएंगे। अपनी तीन दिवसीय  यात्रा के दौरान धर्मेंद्र प्रधान कई प्रमुख मंत्रियों, अधिकारियों, शिक्षाविदों, प्रवासी भारतीयों के प्रतिष्ठित प्रतिनिधियों और व्यापार प्रमुखों से मुलाकात करेंगे और दोनों देशों की शिक्षा और कौशल इकोसिस्‍टम से संबंधित महत्वपूर्ण चर्चाओं में भाग लेंगे।

अमीरात के शिक्षा मंत्री और विदेश मंत्री से करेंगे मुलाकात 

केंद्रीय शिक्षा धर्मेंद्र 1से तीन नवंबर तक संयुक्त अरब अमीरात की यात्रा पर रहेंगे। 1 नवंबर को वह सारा मुसल्लम, प्रारंभिक शिक्षा राज्य मंत्री और अबू धाबी शिक्षा और ज्ञान विभाग (एडीईके) की अध्यक्ष, संयुक्त अरब अमीरात के शिक्षा मंत्री डॉ. अहमद अल फलासी और संयुक्त अरब अमीरात के विदेश मंत्री महामहिम शेख अब्दुल्ला बिन जायद से मुलाकात करेंगे। 

संयुक्त अरब अमीरात के उड़िया समुदाय के साथ करेंगे बातचीत 

धर्मेंद्र प्रधान आईआईटी दिल्ली-अबू-धाबी के अंतरिम परिसर का दौरा करेंगे। इसके अलावा केंद्रीय शिक्षा मंत्री 42 अबू धाबी, स्कूल फॉर डिसरप्टिव लर्निंग का दौरा करेंगे और भारतीय दूतावास सभागार में संयुक्त अरब अमीरात के उड़िया समुदाय के साथ भी बातचीत करेंगे।

2 नवंबर को अबू धाबी में ग्‍लोबल टेक इकोसिस्‍टम हब 71 का दौरा 

 2 नवंबर को प्रधान अबू धाबी में ग्‍लोबल टेक इकोसिस्‍टम हब 71 का दौरा करेंगे और उसके बाद बीएपीएस मंदिर जाएंगे। दुबई में प्रधान एक सुविधा प्रबंधन कंपनी ईएफएस और उसकी प्रशिक्षण सुविधाओं का दौरा करेंगे। बाद में वह कैबिनेट सदस्य और कैबिनेट कार्य मंत्री महामहिम मोहम्मद अब्दुल्ला अल गर्गावी से मुलाकात करेंगे। वह सीबीएसई स्कूलों के प्रधानाचार्यों से भी मुलाकात करेंगे। प्रधान दुबई में आईआईटी और आईआईएम के पूर्व छात्रों और शिक्षा प्रतिष्ठानों के प्रमुखों के साथ बातचीत करेंगे।अगले दिन 3 नवंबर को दुबई में धर्मेंद्र  प्रधान डीपी वर्ल्ड के अध्यक्ष और सीईओ महामहिम सुल्तान अहमद बिन सुलेयम और वीएफएस के प्रतिनिधियों से मुलाकात करेंगे।

कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 860295
आखरी अपडेट: 22nd Apr 2024