प्रतिक्रिया | Thursday, April 18, 2024

02/11/23 | 9:23 am

क्रिकेट विश्वकप 2023: भारत और श्रीलंका के बीच मुकाबला आज, सेमीफाइनल में प्रवेश पर होगी भारत की निगाह

क्रिकेट विश्वकप 2023 का 33वां मैच गुरुवार यानी 2 नवंबर को भारत और श्रीलंका के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। टीम इंडिया इस टूर्नामेंट में अच्छे फॉर्म में चल रही है। टीम ने अभी तक खेले गए सभी मैच जीते हैं। उन्होंने अब तक खेले गए सभी 6 मैचों में जीत हासिल की है। ऐसे में अब अगर भारत श्रीलंका को भी वानखेड़े में हरा देती है, तो वह सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाइ कर जाएंगे। भारत इस समय 12 अंक के साथ पॉइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर है।

वहीं दूसरी ओर श्रीलंका ने विश्वकप 2023 में अब तक खेले गए 6 में से 2 मैच ही जीते हैं। हालांकि वह अभी भी सेमीफाइनल की रेस में बने हुए हैं। उनका भारत के खिलाफ यह मुकाबला सेमीफाइनल के लिहाज से काफी महत्वपूर्ण है। ऐसे में दोनों टीमें इस मुकाबले को अपने नाम करने में पूरी कोशिश करेंगी। 

भारतीय स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या आज का मैच नहीं खेल पाएंगे, क्योंकि वह बांग्लादेश के खिलाफ मैच में लगने वाली टखने की चोट से उबर रहे हैं। पांड्या ने 19 अक्टूबर के बाद से कोई मैच नहीं खेला है।

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने बुधवार को प्री-मैच कांफ्रेंस में कहा, ''चोट के बाद वह जिस भी प्रक्रिया से गुजरे, वह बहुत सकारात्मक थी। वह स्पष्ट रूप से श्रीलंका के खिलाफ मैच के लिए उपलब्ध नहीं है। लेकिन यह ऐसी चोट है कि हमें हर दिन देखना होगा कि वह कितना प्रतिशत ठीक हो गया है, वह कितनी गेंदबाजी कर रहा है, कितनी बल्लेबाजी कर रहा है। इसलिए हम उन पर हर दिन नजर रख रहे हैं। जिस तरह से यह चल रहा है, उम्मीद है कि हम उसे जल्द से जल्द देख पाएंगे। अभी मैं बस इतना ही कह सकता हूं।”

भारत फिलहाल अंक तालिका में दूसरे स्थान पर है और 6 मैचों में 6 जीत के साथ टूर्नामेंट में एकमात्र अजेय टीम है। आज का मैच यदि भारत जीतता है तो वह अंक तालिका में शीर्ष पर आने के साथ ही सेमीफाइनल में प्रवेश कर जाएगा।

कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 762272
आखरी अपडेट: 18th Apr 2024