प्रतिक्रिया | Thursday, April 18, 2024

30/11/23 | 9:03 am

तेलंगाना में 119 सीटों के लिए मतदान शुरू, 2290 उम्मीदवारों के भाग्य का होगा फैसला 

पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के आखिरी चरण में आज सुबह 7 बजे से तेलंगाना राज्य में मतदान शुरू हो गया है। मतदान शाम 5 बजे तक होगा। 119 विधानसभा सीटों के लिए लोग आज अपने वोट डालेंगे। 

2290 उम्मीदवार चुनाव मैदान में 

तेलंगाना विधानसभा चुनाव में इस बार 221 महिला, एक ट्रांसजेंडर सहित कुल 2290 उम्मीदवार मैदान में हैं। राज्य में कुल 3 करोड़ 26 लाख से अधिक मतदाता हैं। 

सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

राज्य में कुल 35,655 मतदान केन्द्र बनाए गए हैं और सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं। तेलंगाना में आज (गुरुवार) होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए मतदान की तैयारियों पहले ही पूरी कर ली गई हैं। मुख्‍य चुनाव अधिकारी विकास राज ने बताया कि राज्‍य में मतदान संपन्‍न होने तक धारा-144 लागू रहेगी। इसी बीच उन्‍होंने मतदाताओं से बड़ी संख्या में वोट डालने की अपील की है।

हैदराबाद के साथ-साथ सभी जिलों में मतदान सामग्री का वितरण चुनाव शुरू होने से पहले ही पूरा कर लिया गया। अधिकारियों ने मतदान कर्मियों को ईवीएम और अन्य सामग्री मुहैया कराई। कल देर रात तक कर्मी सामान लेकर अपने-अपने मतदान केंद्रों पर पहुंचे। 

1.85 लाख कर्मी तैनात 

चुनाव आयोग ने चुनाव निगरानी के लिए 22,000 माइक्रो पर्यवेक्षकों और दस्तों को नियुक्त किया है। इसके साथ ही खबर है कि करीब 1.85 लाख कर्मी इस चुनाव की ड्यूटी में तैनात है। 

इस बीच तेलंगाना में दो दिनों बारिश की संभावना 

इस बीच भारतीय मौसम विज्ञान केंद्र ने तेलंगाना में दो दिनों तक बारिश की संभावना जताई है। मौसम विभाग का अनुमान है कि राजधानी हैदराबाद में सुबह से बादल छाए रहेंगे और हैदराबाद ग्रामीण और आसपास के जिलों में मध्यम बारिश होने की संभावना है।

हैदराबाद के साथ-साथ संबंधित जिलों में भी गरज और बिजली के साथ बारिश दर्ज होने की संभावना है। आदिलाबाद, निर्मल, निजामाबाद, कामारेड्डी संगारेड्डी, विकाराबाद, खम्मम, नलगोंडा, भद्राद्रि कोठागुडेम और वारंगल जिलों में हल्की बारिश की संभावना है।

कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 763182
आखरी अपडेट: 18th Apr 2024