प्रतिक्रिया | Thursday, April 18, 2024

08/03/24 | 2:43 pm

दो दिवसीय असम दौरे पर पीएम मोदी, काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान का करेंगे दौरा

पीएम मोदी अपने दो दिवसीय दौरे पर 8 मार्च को असम पहुंचेंगे। असम दौरे के दौरान पीएम 9 मार्च को काजीरंगा उद्यान का दौरा करेंगे और जोरहाट जिले में लाचित बरफुकन की प्रतिमा का अनावरण करेंगे। पीएम 1957 के बाद विश्व धरोहर स्थल काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान का दौरा करने और इसकी सुंदरता का पता लगाने वाले पहले प्रधानमंत्री भी होंगे।

 9 मार्च को जोरहाट जाएंगे पीएम 
जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 8 मार्च को काजीरंगा पहुंचेंगे और यहां के पुलिस गेस्ट हाउस में रात विश्राम करेंगे। 9 मार्च को सुबह के समय उद्यान का दौरा करेंगे। सूचना है कि अधिकारियों ने प्रधानमंत्री के लिए जंगल सफारी के लिए हाथी और जीप दोनों की व्यवस्था कर रखी है। इसी बीच उद्यान प्रबंधन ने पार्क के कंहोरा वन क्षेत्र में पर्यटकों के लिए 8 व 9 मार्च को हाथी और जीप सफारी बंद कर दी गई हैं। प्रधानमंत्री 9 मार्च को जोरहाट जिले के टियक में लाचीत बरफुकन की प्रतिमा का अनावरण करेंगे। 

17,606 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं की सौगात 
विकसित असम के लिए पीएम मोदी 17,606 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं की सौगात देंगे। इस दौरान आक्रमणकारियों के खिलाफ लड़ने वाले लाचित बरफुकन की 125 फीट ऊंची कांस्य प्रतिमा 'स्टैच्यू ऑफ वेलोर' राष्ट्र को समर्पित करेंगे। पीएम मोदी भारत में अब तक के सबसे बड़े गृह प्रवेश समारोह में शामिल होंगे और करीब 8478 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित 5.5 लाख पीएमएवाई-जी घरों का गृह प्रवेश कराएंगे। इसके साथ ही रेल, सड़क, गैस पाइप लाइन से जुड़ी कई परियोजनाओं का उद्धाटन व शिलान्यास करेंगे।

कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 735218
आखरी अपडेट: 18th Apr 2024