प्रतिक्रिया | Thursday, April 18, 2024

14/12/23 | 3:39 pm

नए सीएम की ताजपोशी के लिए राजस्थान तैयार, पीएम मोदी भी रहेंगे मौजूद

मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के बाद राजस्थान में शुक्रवार को शपथ ग्रहण समारोह होगा। राजस्थान के मनोनीत मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा और दो उप मुख्यमंत्री दीया कुमारी व प्रेमचंद बैरवा शुक्रवार को सुबह 11 बजे शपथ लेंगे। शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा शामिल होंगे।

भव्य समारोह की तैयारी
कार्यक्रम को लेकर भाजपा के प्रदेश पदाधिकारियों को अलग-अलग जिम्मेदारियां सौंपी गई हैं। अल्बर्ट हॉल (रामनिवास बाग) के बाहर होने वाले इस समारोह को भव्य बनाने के लिए तैयारियां की जा रही हैं। शपथ ग्रहण में पीएम मोदी की गारंटियों की भी झलक देखने को मिलेगी। समारोह स्थल पर भाजपा के झंडों और होर्डिंग काउंटर सहित प्रधानमंत्री मोदी की जन कल्याणकारी योजनाओं वाले पोस्टर और बैनर लगाए गए हैं।

कई राज्यों के सीएम और केंद्रीय नेता होंगे मौजूद
भाजपा के प्रदेश मीडिया संयोजक प्रमोद वशिष्ठ ने बताया कि केंद्र के नेताओं और मुख्यमंत्रियों को भी समारोह के लिए निमंत्रण भेजे गए हैं। मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्रियों के शपथ ग्रहण समारोह के लिए भाजपा ने प्रदेश के लाखों कार्यकर्ताओं को निमंत्रण भिजवाया है। शपथ ग्रहण समारोह के लिए राजस्थान सहित अन्य राज्यों के विशिष्ट लोगों को भी निमंत्रण भेजे जा रहे हैं। इसमें प्रबुद्धजनों सहित राजनीतिक और सामाजिक क्षेत्र के प्रतिष्ठित लोग शामिल हैं। इसके अलावा खेल जगत और साहित्यिक जगत के खास लोगों को भी शपथ ग्रहण समारोह के लिए बुलावा भेजा जा रहा है।

 

ट्रैफिक एडवाइजरी की गई जारी
शपथ ग्रहण समारोह से पहले राजधानी के मुख्य मार्गों और प्रवेश मार्गों को सजाया जा रहा है। समारोह को लेकर पूरे एरिया का ट्रैफिक 14 दिसंबर की सुबह से 15 दिसंबर की दोपहर तीन बजे तक बंद रहेगा।रामनिवास बाग के अंदर संचालित होने वाला यातायात शुक्रवार दोपहर तीन बजे तक करीब 32 घंटे बंद रहेगा। हालांकि, रामनिवास बाग के बाहरी रास्ताें पर अति आवश्यक सेवाओं के वाहनों का आवागमन निर्बाध रहेगा। एसएमएस अस्पताल में दिखाने के लिए मरीज एवं उनके परिजन आ-जा सकेंगे।

जेडीए चौराहा जेएलएन मार्ग की ओर से आने वाले वाहनाें काे त्रिमूर्ति सर्किल से नारायण सिंह तिराहा व धर्मसिंह सर्किल की तरफ डायवर्ट किया जाएगा। सूचना केंद्र तिराहा से आरोग्य पथ तिराहा की तरफ जाने वाले यातायात को सीधा टोंक रोड पर संचालित किया जाएगा। सांगानेरी गेट की तरफ से रवीन्द्र रंगमंच, एमडी रोड से म्यूजियम रोड और रामनिवास बाग में एमजीडी की तरफ का गेट बंद रहेगा।

न्यू गेट, एमआई रोड, सांगानेरी गेट से रामनिवास बाग से निकले वाले यातायात को एमआई रोड की तरफ डायवर्ट करेंगे। आगरा रोड की रोडवेज व निजी बसें सिन्धी कैम्प से अजमेर रोड सोडाला चौराहा, 200 फीट चौराहा, किसान धर्म कांटा न्यू सांगानेर रोड, बी-2 बाइपास, जवाहर सर्किल, जगतपुरा सीबीआई फाटक, खो-नागोरियान रोड, आगरा रोड से आ व जा सकेगी।

कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 735322
आखरी अपडेट: 18th Apr 2024