प्रतिक्रिया | Thursday, April 18, 2024

02/03/24 | 9:41 am

पीएम मोदी आज पश्चिम बंगाल में 15,000 करोड़ रुपये की लागत की कई विकास परियोजनाओं की देंगे सौगात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शनिवार 2 मार्च को पश्चिम बंगाल के नादिया जिले के कृष्णानगर से 15 हजार करोड़ रुपये की कई विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। इससे पहले बीते शुक्रवार को पीएम मोदी ने पश्चिम बंगाल में हुगली के आरामबाग में 7,200 करोड़ रुपये से अधिक की विभिन्न विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया।

21वीं सदी में तेज गति से बढ़ रहा है भारत : पीएम मोदी 

इस दौरान पीएम मोदी ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि 21वीं सदी का भारत तेज गति से आगे बढ़ रहा है। उन्होंने कहा, देश ने 2047 तक भारत को विकसित बनाने का लक्ष्य रखा है। पीएम मोदी ने हल्दिया-बरौनी क्रूड ऑयल पाइपलाइन का भी शुभारंभ किया। उन्होंने कहा, भारत ने दुनिया को दिखाया कि पर्यावरण के साथ सामंजस्य बिठाकर कैसे विकास किया जा सकता है।

पीएम मोदी ने पश्चिम बंगाल में एलपीजी बाॅटलिंग प्लांट का उद्घाटन किया

 पीएम मोदी ने बीते शुक्रवार को ही पश्चिम बंगाल मेदिनीपुर जिले के खड़गपुर में एलपीजी बाॅटलिंग प्लांट की भी उद्घाटन किया इस दौरान पीएम ने कहा कि एलपीजी बॉटलिंग प्लांट पश्चिम बंगाल के सात जिलों की जरूरतों को पूरा करेगा। उनके द्वारा अपशिष्ट जल उपचार और सीवरेज से संबंधित तीन परियोजनाओं का भी उद्घाटन किया गया। उन्होंने कई रेलवे परियोजनाएं भी राष्ट्र को समर्पित कीं जो क्षेत्र में रेल परिवहन सुविधाओं का विस्तार करेंगी।

पीएम ने झारखंड में 35700 करोड़ की विकास परियोजनाओं की सौगात 

इससे पहले पीएम मोदी ने झारखंड के धनबाद जिले के सिंदरी में उर्वरक, रेल, बिजली और कोयला क्षेत्रों के विकास के लिए 35,700 करोड़ रुपये की परियोजनाओं की सौगात दी।

कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 733311
आखरी अपडेट: 17th Apr 2024