प्रतिक्रिया | Saturday, April 13, 2024

26/12/23 | 10:36 pm

पीएम मोदी ने की सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान से वार्ता

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस और प्रधान मंत्री मोहम्मद बिन सलमान बिन अब्दुलअज़ीज़ अल-सऊद के साथ फोन पर बातचीत की। इस दौरान दोनों नेताओं ने पश्चिम एशिया की स्थिति पर विचारों का आदान-प्रदान किया। साथ ही आतंकवाद, हिंसा के बारे में चिंताओं को भी साझा किया।

चर्चा का एक महत्वपूर्ण हिस्सा पश्चिम एशिया की वर्तमान स्थिति पर केंद्रित था, जहां दोनों नेताओं ने आतंकवाद, हिंसा की व्यापकता और नागरिक जीवन की हानि के बारे में गहरी चिंता व्यक्त की। प्रधानमंत्री मोदी ने इस अवसर पर इज़राइल-फिलिस्तीन मुद्दे पर भारत के सैद्धांतिक रुख की पुष्टि की और प्रभावित आबादी के लिए मानवीय सहायता जारी रखने का आह्वान किया। दोनों नेताओं ने समुद्री सुरक्षा बनाए रखने और नेविगेशन की स्वतंत्रता सुनिश्चित करने के महत्व को रेखांकित करते हुए क्षेत्र में शांति, सुरक्षा और स्थिरता को बढ़ावा देने की दिशा में सहयोगात्मक रूप से काम करने की प्रतिबद्धता जताई।

बातचीत के दौरान, प्रधानमंत्री मोदी ने एक्सपो 2030 और फीफा फुटबॉल विश्व कप 2034 के लिए मेजबान के रूप में चुने जाने पर सऊदी अरब को बधाई दी। दोनों नेताओं ने भारत और सऊदी अरब के बीच चल रही बातचीत और सहयोग के प्रति प्रतिबद्धता पर प्रकाश डालते हुए नियमित संपर्क में बने रहने पर सहमति जताते हुए बातचीत का समापन किया। 

कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 634876
आखरी अपडेट: 13th Apr 2024