प्रतिक्रिया | Monday, April 22, 2024

31/03/24 | 11:06 am

भाजपा की आठवीं लिस्ट जारी, 3 राज्यों के 11 नाम ; अब तक 417 उम्मीदवारों के नाम फाइनल

भाजपा ने लोकसभा चुनाव 2024 के लिए बीते शनिवार (30 मार्च) को अपने उम्मीदवारों की आठवीं लिस्ट जारी कर दी। इस लिस्ट में 3 राज्यों के 11 कैंडिडेट्स के नाम शामिल हैं। ओडिशा से 3, पंजाब से 6 और पश्चिम बंगाल से 2 उम्मीदवारों की घोषणा की गई है जबकि भाजपा ने पंजाब के गुरदासपुर से सनी देओल का टिकट काट दिया है उनकी जगह पर भाजपा ने दिनेश सिंह ‘बब्बू’ को अपना उम्मीदवार बनाया है।

हाल ही में बीजद छोड़ने वाले छह बार के सांसद भाजपा ने कटक सीट पर भर्तृहरि मेहताब को मैदान में उतारा है। इसके साथ ही सुशील कुमार रिंकू, जो पहले आप पार्टी में थे को बीजेपी ने जालंधर से उम्मीदवार घोषित किया गया है जबकि रवनीत सिंह बिट्टू और कैप्टन अमरिन्दर सिंह की पत्नी परनीत कौर, जो पहले कांग्रेस में थीं बीजेपी ने अपना उम्मीदवार घोषित किया गया है। पूर्व भारतीय राजदूत तरणजीत सिंह संधू को अमृतसर से और पूर्व आईपीएस अधिकारी देबाशीष धर, शुशील कुमार रिंकू बीजेपी की ओर से जारी की गई उम्मीदवारों की सूची का हिस्सा बनाया गया है।

भाजपा सांसद हंस राज हंस फीरीदकोट से लड़ेंगे चुनाव
हंस राज हंस को फरीदकोट से और परनीत कौर पटियाला से बीजेपी की ओर से चुनाव लड़ेंगे। गौरतलब है कि इस बार हंस राज हंस उत्तर पश्चिमी दिल्ली से चुनाव नहीं लड़ेंगे उन्होंने 2019 के चुनाव में सीट जीत दर्ज की थी।

भाजपा ने पश्चिम बंगाल में दो प्रमुख हस्तियों को मैदान में उतारा है। एक पूर्व आईपीएस देवाशीष धर को बीरभूम से मैदान में उतारा गया है जबकि दूसरे जिले के मशहूर डॉ. प्रणत टुडू को आदिवासी बहुल झाड़ग्राम (एसटी) की आरक्षित सीट से मैदान में उतारा गया है। डॉ. रवीन्द्र नारायण बेहरा को जाजपुर से और सुकांत कुमार पाणिग्रही को कंधामल से चुनाव लड़ेंगे।

भाजपा ने लोकसभा चुनाव के लिए किए अब तक 417 उम्मीदवारों के नाम फाइनल

आगामी 18 वीं लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा अब तक 8 लिस्ट में 417 नामों का ऐलान कर चुकी है। पहली लिस्ट में 195, दूसरी में 72, तीसरी में 9, चौथी में 15, 5वीं में 111, छठी और 7वीं में 2-2 नाम घोषित किए गए हैं।

कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 852176
आखरी अपडेट: 22nd Apr 2024