प्रतिक्रिया | Saturday, April 13, 2024

08/01/24 | 11:09 am

भारत और अफगानिस्तान के बीच टी20 सीरीज, भारतीय टीम में रोहित-कोहली की वापसी

अफगानिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के भारतीय टीम की घोषणा हो गई है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने रविवार को 16 सदस्यीय टीम का ऐलान किया है। टीम में वरिष्ठ खिलाड़ी रोहित शर्मा और विराट कोहली की वापसी हुई है। रोहित टीम की कप्तानी करेंगे।

रोहित और कोहली की वापसी
रोहित और विराट पिछले साल खेले गए टी20 विश्व कप के बाद टीम में वापसी कर रहे हैं। टी20 विश्व कप 2022 के बाद से न तो रोहित और न ही कोहली ने कोई अंतरराष्ट्रीय टी20 मैच खेला है। दोनों की वापसी से माना जा रहा है कि दोनों आगामी टी20 विश्व कप में खेलते नजर आएंगे।

युवाओं से सजी टीम
टी20 सीरीज के लिए घोषित टीम में रिंकू सिंह, तिलक वर्मा, जितेश शर्मा और यशस्वी जायसवाल जैसे युवा खिलाड़ी शामिल हैं। टीम में कई ऑलराउंडर हैं, जिनमें शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर और अक्षर पटेल शामिल हैं। लेग स्पिनर कुलदीप यादव के साथ रवि बिश्नोई को फिरकी की कमान सौंपी गई है। वहीं तेज गेंदबाजी का दारोमदार आवेश खान, अर्शदीप सिंह और मुकेश कुमार के कंधों पर रहेगा।

पांड्या, सूर्यकुमार चोट के कारण अभी बाहर

टीम में अनुभवी खिलाड़ी हार्दिक पांड्या, सूर्यकुमार यादव चोट के चलते शामिल नहीं हो पाए हैं। पांड्या आईसीसी वनडे विश्व कप के दौरान चोटिल हो गए थे। वह अब तक उससे उबर नहीं पाए हैं। सूर्यकुमार यादव दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर चोटिल होने के कारण टीम में जगह नहीं बना पाए।

मोहाली से होगी शुरुआत
भारत के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज की शुरुआत 11 जनवरी को मोहाली में होगी। इसके बाद दूसरा मैच 14 जनवरी को इंदौर में और तीसरा व आखिरी मैच 17 जनवरी को बेंगलुरु में खेला जाएगा। 

टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, शुभमन गिल, यशस्वी जयसवाल, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शिवम दुबे, वॉशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, आवेश खान और मुकेश कुमार।

कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 634554
आखरी अपडेट: 13th Apr 2024