प्रतिक्रिया | Monday, April 22, 2024

27/12/23 | 10:02 am

राजनाथ सिंह जम्मू की एक दिवसीय यात्रा पर, 16वीं कोर मुख्यालय में सैन्य कमांडरों के साथ करेंगे बातचीत

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज जमीनी हकीकत की जानकारी लेने जम्मू जा रहे हैं। वह राजोरी का भी दौरा करेंगे। इसके साथ ही राजभवन जम्मू में उच्च स्तरीय सुरक्षा समीक्षा बैठक करेंगे। वह जम्मू में 16वीं कोर मुख्यालय में भी सैन्य कमांडरों के साथ बातचीत करेंगे। पुंछ हमले में चार जवानों के बलिदान के बाद उनका यह दौरा महत्वपूर्ण माना जा रहा है। 

सैन्य कमांडरों के साथ करेंगे बैठक 

दरअसल हाल ही में हुए आतंकी हमले के बाद राजौरी-पुंछ सेक्टर में जमीनी हालात की समीक्षा करने के लिए सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे की जम्मू यात्रा के बाद, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज बुधवार (27 दिसंबर) जम्मू की एक दिवसीय यात्रा पर होंगे। अपनी यात्रा के दौरान, रक्षा मंत्री 16 कोर में शीर्ष रैंक के सेना अधिकारियों के साथ कई बैठकें करेंगे, जिसमें राष्ट्रीय सुरक्षा पर रणनीतिक चर्चा पर जोर दिया जाएगा।  

राजौरी और पुंछ के सीमावर्ती जिलों का भी करेंगे दौरा 

राजनाथ सिंह राजौरी और पुंछ के सीमावर्ती जिलों का भी दौरा करेंगे जहां उनका सैन्य कर्मियों और स्थानीय नागरिकों दोनों के साथ बातचीत करने का कार्यक्रम है। इसके अलावा रक्षा मंत्री जम्मू के राजभवन में एक सुरक्षा समीक्षा बैठक की भी अध्यक्षता करेंगे।  

सेना प्रमुख ने भी किया दौरा 

इस बीच, सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे ने भी अपने जम्मू दौरे के दौरान शीर्ष सैन्य अधिकारियों के साथ स्थिति की समीक्षा की थी। थल सेनाध्यक्ष ने जमीन पर कमांडरों के साथ बातचीत की, उन्हें सबसे पेशेवर तरीके से ऑपरेशन चलाने और सभी चुनौतियों के खिलाफ दृढ़ और स्थिर रहने के लिए प्रोत्साहित किया। 

कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 862782
आखरी अपडेट: 22nd Apr 2024