प्रतिक्रिया | Wednesday, April 24, 2024

17/12/23 | 4:03 pm

संसद की सुरक्षा मे सेंध को लेकर पीएम मोदी ने जताई चिंता,बोले इसकी गहराई में जाना जरूरी ताकि फिर कभी न हो ऐसी घटना 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संसद की सुरक्षा में चूक को चिंताजनक बताया है। एक निजी अखबार दैनिक जागरण को दिए इंटरव्यू में उन्होंने कहा कि इस घटना पर विवाद करना ठीक नहीं है। हमें इसकी गहराई में जाकर ऐसा हल निकालना चाहिए जिससे ऐसी घटनाएं फिर कभी न हो।

संसद की सुरक्षा में चूक के मामले पर पीएम ने कहा कि संसद में हुई घटना की गंभीरता को कम नहीं आंकना चाहिए। इसके लिए लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला जरूरी कार्रवाई कर रहे हैं। जांच एजेंसियां पता लगा रही हैं कि इसके पीछे कौन से लोग हैं और इसके पीछे उनकी मंशा क्या है। ऐसे मामलों में विवाद की बजाय सभी को मिलकर समाधान निकालना चाहिए।

पीएम ने कहा मैं लोगों का दिल जीतने के लिए करता हूं काम 

तीन राज्यों में विधानसभा चुनावों में जीत पर पीएम मोदी ने कहा कि मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में भाजपा की जीत अगले साल के लोकसभा चुनावों का संकेत देती हैं। सीटों की गिनती से ज्यादा जरूरी है,लोगों का दिल जीतना हमेशा से प्राथमिकता रहा है। उन्होंने कहा कि मैं दिल जीतने के लिए प्रयास करता हूं, मेहनत करता हूं तो जनता खुद ही मेरी झोली भर देती है। पीएम मोदी ने कहा जहां तक लक्ष्य की बात है तो आज मैं ही नहीं, बल्कि पूरा देश 2047 तक भारत को विकसित बनाने के लक्ष्य पर काम कर रहा है। आज जो 18 से 28 साल के युवक-युवती हैं, ये उनके जीवन का सबसे महत्वपूर्ण कालखंड है। वे अपने जीवन के सबसे महत्वपूर्ण समय में समृद्ध भारत के वाहक बने। उनके प्रयत्नों के आगे कोई भी रुकावट नहीं आए और रास्ते की हर बाधा हटे, यही सरकार का प्रयास है।

तीन नए मुख्यमंत्री चेहरों को लेकर कही बड़ी बात 

नए चेहरों को मुख्यमंत्री बनाने पर तीनों राज्यों में मुख्यमंत्रियों के तौर पर नए लोगों को मौका देने पर पीएम ने कहा कि जब किसी सेक्टर में कोई नाम बड़ा हो जाता है और उसकी ब्रांडिंग हो जाती है तो बाकी लोगों पर ध्यान कम जाता है। ऐसा नहीं है जिन पर ध्यान नहीं जा रहा, वे प्रतिभाशाली नहीं हैं या अच्छा काम नहीं कर रहे। बस कुछ कारणों से उनकी चर्चा नहीं होती। हमारी सरकार ऐसे लोगों को हमेशा तरजीह देती आयी है। 

राम जन्मभूमि के उद्घाटन को लेकर बोले पीएम मोदी 

पीएम ने कहा कि गोस्वामी तुलसीदास ने रामचरित मानस में लिखा है “सफल सकल सुभ साधन साजू । राम तुम्हहि अवलोकत आजू। यानी श्री राम के दर्शन से जीवन सफल हो जाता है”। ये मेरा सौभाग्य है कि मुझे इस अत्यंत पवित्र कार्य में जाने का न्योता मिला है।  हजारों साल से प्रभुराम ने हम सबके जीवन में कोई न कोई सकारात्मकता भरी है। खुशी सिर्फ मोदी की नहीं है । ये हिंदुस्तान के 140 करोड़ हृदयों की खुशी, मन के संतोष का अवसर है। मेरे लिए 22 जनवरी का ये अवसर 'हर घर अयोध्या, हर घर राम' आने का है।

मोदी की गारंटी : नीति, नीयत, नेतृत्व और काम के ट्रैक रिकार्ड पर करती है काम 

पीएम ने कहा कि गारंटी शब्द बोलते ही लोगों के मन में चार पैमाने उभरते हैं, जो इस गारंटी का आधार बनते हैं। ये चार पैमाने हैं- नीति, नीयत, नेतृत्व और काम करने का ट्रैक रिकार्ड। इन चार पैमानों पर जनता सरकार को परखती है। 

पीएम मोदी बोले किसान, महिला, युवा और गरीब मेरे लिए यही चार जाति 

पीएम मोदी ने कहा जब मैं किसान, महिला, युवा और गरीब, इन चार जातियों की बात करता हूं तो इसके पीछे ठोस कारण है। आप किसान को देखिए वो किसी भी कुल-वंश में और परिवार में पैदा हुआ हो, लेकिन उसकी समस्याएं तो एक जैसी ही हैं। उनकी समस्याओं का समाधान भी एक जैसा है। इसी प्रकार गरीब परिवार चाहे किसी भी समाज का हो, उसकी जरूरतें और अपेक्षाएं भी एक ही जैसी हैं,गरीबी दूर करने का रास्ता जब सरकार ढूंढ़ती है तो वो सभी गरीब परिवारों पर ही लागू होता है। ऐसे ही जब हम नारीशक्ति और युवाशक्ति को देखते हैं तो उनकी आशाएं, अपेक्षाएं और आकांक्षाएं भी एक जैसी ही हैं।

गांव-गरीब, मध्यम वर्गीय परिवारों की हमारी बहनों बेटियों की स्थिति हर समाज में एक जैसी ही है। घर के फैसलों और शिक्षा-रोजगार में उचित भागीदारी से लेकर सुविधा, सुरक्षा और सम्मान से जुड़ी समस्याओं का समाधान सबके लिए एक जैसा ही है। जब समस्या समान हैं, समाधान समान हैं तो देखने का नजरिया भी उसी आधार पर ही होना चाहिए। इसलिए जब इन चार जातियों का सशक्तीकरण से ही समाज और हर वर्ग का सामर्थ्य बढ़ेगा।

घोर अनिश्चितता के बावजूद भारत कर रहा है आर्थिक प्रगति 

100 साल की सबसे बड़ी महामारी और फिर विश्व के दो हिस्सों में युद्ध की स्थिति। ये वैश्विक अर्थव्यवस्था के लिए बहुत बड़ा झटका है। फिर भी घोर अनिश्चितता के बावजूद भारत सबसे अलग स्थित है। अभी तक दो क्वार्टर के आंकड़े हमारे सामने आए हैं। पहले क्वार्टर में 7.8 फीसद और दूसरे क्वार्टर में 7.6 फीसद की ग्रोथ हुई है। जीएसटी कलेक्शन हो, डायरेक्ट टैक्स कलेक्शन हो, कोर सेक्टर आउटपुट हो, हर जगह नया उत्साह नजर आ रहा है। गाड़ियों की खरीद हो, घरों की खरीद हो, मार्केट में निवेश हो, ये निरंतर बढ़ रहा है। देश और विदेश के निवेशकों को आज भारत मैं नया भरोसा, नया अवसर दिख रहा है।

कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 920672
आखरी अपडेट: 24th Apr 2024