प्रतिक्रिया | Thursday, April 18, 2024

04/03/24 | 6:47 pm

सनराइजर्स हैदराबाद के नए कप्तान बने पैट कमिंस,साउथ अफ्रीका के ऐडन मार्करम की लेंगे जगह,कोचिंग में भी बदलाव 

सनराइजर्स हैदराबाद ने ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस को IPL में अपनी टीम का नया कप्तान बनाया है। टीम ने सोशल मीडिया एक्स पर इस बात की जानकारी दी। पैट कमिंस साउथ अफ्रीका के ऐडन मार्करम की जगह लेंगे। मार्करम की कप्तानी में पिछले सीजन टीम 10वें नंबर पर रही थी। सनराइजर्स हैदराबाद ने इससे पहले अपने कोचिंग स्टाफ में भी बदलाव किया था। साउथ अफ्रीका के डेल स्टेन की जगह अब न्यूजीलैंड के जेम्स फ्रैंकलिन बॉलिंग कोच की भूमिका निभाएंगे।

पैट कमिंस की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया ने 2 ICC ट्रॉफी जीते

पैट कमिंस की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया ने 2023 में 2 ICC खिताब जीते। टीम ने नवंबर में भारत को हराकर वनडे वर्ल्ड कप जीता। उससे पहले जून में टीम इंडिया को ही हराकर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की ट्रॉफी पर भी कब्जा किया। कमिंस की कप्तानी स्किल को देखते हुए ही सनराइजर्स ने उन्हें नया कप्तान बनाया।

सनराइज हैदराबाद के कोचिंग में भी बदलाव हुआ

SRH ने पिछले दिनों ने अपने कोचिंग स्टाफ में भी बदलाव किया। मैनेजमेंट ने हेड कोच ब्रायन लारा को हटाकर न्यूजीलैंड के डेनियल विटोरी को उनकी जगह दी। वहीं बॉलिंग कोच डेल स्टेन ने निजी कारणों के चलते IPL से ब्रेक ले लिया। मैनेजमेंट ने उनकी जगह न्यूजीलैंड के ही जेम्स फ्रैंकलिन को नया बॉलिंग कोच बनाया गया है।

23 मार्च को अपना पहला मैच खेलेगी सनराइजर्स हैदराबाद 

हैदराबाद टीम नए कप्तान और नए कोचिंग स्टाफ के साथ 23 मार्च को अपने IPL अभियान की शुरुआत करेगी। 22 मार्च को बेंगलुरु और चेन्नई के बीच मैच से टूर्नामेंट का 17वां सीजन शुरू होगा। अगले दिन SRH का सामना कोलकाता में होम टीम KKR से होगा। गौरतलब है कि इस वर्ष आईपीएल 17 वां सीजन 22 मार्च से 7 अप्रैल के बीच खेला जाएगा जिसमें 10 टीमें प्रतिभाग करेंगी और कुल 74 मैच खेले जाएंगे। भारत के आम लोकसभा चुनावों के चलते इसे दो चरणों में आयोजित किये जाने की भी संभावना है।

कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 763341
आखरी अपडेट: 18th Apr 2024