प्रतिक्रिया | Wednesday, April 24, 2024

21/11/23 | 3:06 pm

सिल्क्यारा, उत्तराखंड में चल रहे बचाव कार्यों को सनसनीखेज न बनाएं : मंत्रालय ने जारी की एडवाइजरी 

उत्तराखंड के सिल्कयारा में चल रहे बचाव अभियान को सनसनीखेज बनाने से बचें और जिस सुरंग स्थल पर बचाव अभियान चल रहा है, उसके करीब से कोई भी लाइव पोस्ट और वीडियो का प्रसारण नही करें। सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने आज मंगलवार (21 नवंबर) को टेलीविजन चैनलों  सलाह जारी की है। मंत्रालय ने कहा कि चैनल यह सुनिश्चित करें कि विभिन्न एजेंसियों द्वारा मानव जीवन बचाने की गतिविधि किसी भी तरह से ऑपरेशन स्थल के पास या आसपास कैमरामैन, पत्रकारों या उपकरणों की उपस्थिति से बाधित या परेशान न हो।

सरकार लगातार संपर्क बनाए हुए है

आज एक आधिकारिक बयान में सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने कहा कि सरकार लगातार संपर्क बनाए हुए है और 2 किलोमीटर लंबी सुरंग वाले हिस्से में फंसे श्रमिकों का मनोबल बनाए रखने के लिए हरसंभव प्रयास कर रही है। विभिन्न सरकारी एजेंसियां ​​41 श्रमिकों की सुरक्षित निकासी के लिए अथक प्रयास कर रही हैं। सुरंग के आसपास चल रहा ऑपरेशन बेहद संवेदनशील प्रकृति का है, जिसमें कई लोगों की जान बचाना शामिल है।

ऑपरेशन पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ने की संभावना 

टीवी चैनलों द्वारा विशेष रूप से बचाव अभियान स्थल के करीब कैमरे और अन्य उपकरण रखकर ऑपरेशन से संबंधित वीडियो फुटेज और अन्य तस्वीरों के प्रसारण से चल रहे ऑपरेशन पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ने की संभावना है।

मंत्रालय ने टीवी चैनलों को दी सलाह

 मंत्रालय ने टीवी चैनलों को सलाह दी है कि वे इस मामले पर रिपोर्टिंग करते समय सतर्क और संवेदनशील रहें, खासकर हेडलाइन, वीडियो और तस्वीरें डालते समय और ऑपरेशन की संवेदनशील प्रकृति, परिवार के सदस्यों और साथ ही दर्शकों की मनोवैज्ञानिक स्थिति का उचित ध्यान रखें।

कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 921691
आखरी अपडेट: 24th Apr 2024