प्रतिक्रिया | Monday, April 22, 2024

03/03/24 | 3:08 pm

सोमवार से पांच राज्यों के तीन दिवसीय दौरे पर जाएंगे प्रधानमंत्री, हजारों करोड़ की परियोजनाओं की देंगे सौगात

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 04 से 06 मार्च तक पांच राज्यों तेलंगाना, तमिलनाडु, ओडिशा, पश्चिम बंगाल और बिहार का दौरा करेंगे। इस दौरान अदिलाबाद, हैदराबाद, संगारेड्डी, कलपक्कम, चंडीखोल, कोलकत्ता और बेतिया में आयोजित कार्यक्रमों में हजारों करोड़ की परियोजनाओं की सौगात देंगे।

तीन दिवसीय दौरे के दौरान प्रधानमंत्री तेलंगाना के आदिलाबाद में 56 हजार करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। आदिलाबाद में शुरू की जा रही कई परियोजनाओं के माध्यम से बिजली क्षेत्र को जबरदस्त बढ़ावा मिलेगा। वे तेलंगाना के संगारेड्डी में 68 सौ करोड़ रुपये से अधिक की विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। संगारेड्डी में शुरू की गई परियोजनाओं में सड़क, रेल, पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस जैसे कई प्रमुख क्षेत्र शामिल हैं। हैदराबाद में प्रधानमंत्री नागरिक उड्डयन अनुसंधान संगठन राष्ट्र को समर्पित करेंगे।

इसके बाद प्रधानमंत्री तमिलनाडु के कलपक्कम में भारत के स्वदेशी प्रोटोटाइप फास्ट ब्रीडर रिएक्टर की कोर लोडिंग की शुरुआत देखेंगे। यह भारत के परमाणु ऊर्जा कार्यक्रम में एक ऐतिहासिक मील का पत्थर साबित होगा।

ओडिशा में प्रधानमंत्री चंडीखोल में 19.6 हजार करोड़ रुपये से अधिक की कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। वे कोलकाता में 15.4 हजार करोड़ रुपये की कई कनेक्टिविटी परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। बेतिया में प्रधानमंत्री करीब 8.7 हजार करोड़ रुपये के विभिन्न बुनियादी ढांचे का शिलान्यास और उद्घाटन करेंगे। प्रधानमंत्री मुजफ्फरपुर-मोतिहारी एलपीजी पाइपलाइन का उद्घाटन करेंगे और मोतिहारी में इंडियन ऑयल के एलपीजी बॉटलिंग प्लांट और स्टोरेज टर्मिनल को समर्पित करेंगे।
(इनपुट-हिन्दुस्थान समाचार)

कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 853405
आखरी अपडेट: 22nd Apr 2024