प्रतिक्रिया | Tuesday, April 16, 2024

28/11/23 | 9:02 am

54वां भारतीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव आज गोवा में होगा सम्पन्न

गोवा में 54वें भारतीय अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (IFFI) का आज मंगलवार शाम को बम्बोलिम के डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी इंडोर स्टेडियम में समापन समारोह आयोजित किया जाएगा। इस अवसर पर कई फिल्मी हस्तियां और अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहेंगे।

चेक गणराज्य की फ्रेंच भाषा की फिल्म 'एंडलेस समर सिंड्रोम' का एशियाई प्रीमियर आज

वहीं आज मंगलवार को चेक गणराज्य की फ्रेंच भाषा की फिल्म 'एंडलेस समर सिंड्रोम' का एशियाई प्रीमियर होगा। यह जानकारी इस फिल्म की सहायक निर्माता लिंडसे टेलर स्टीवर्ट ने कल रात यहां मीडिया को दी।

उन्होंने कहा, यह फिल्म फ्रांसीसी सिनेमा को एक तरह से श्रद्धांजलि है। निर्देशक कावेह दानेशमंड का संदेश देते हुए उन्होंने कहा कि निर्देशक की इच्छा है कि लेखक या निर्देशक इस फिल्म पर अपनी टिप्पणी न दें, बल्कि दर्शक फिल्म को महसूस करें और इसे अनुभव करें।

लिंडसे टेलर स्टीवर्ट ने कहा कि यह फिल्म एक वकील और दो बच्चों की मां की कहानी है, जिसका फ्रांस में सुखद पारिवारिक जीवन अपने पति की निष्ठा के बारे में एक अनिष्टसूचक फोन कॉल प्राप्त होने के बाद अस्त-व्यस्त हो जाता है। यह एक ऐसी फिल्म है जो पारिवारिक संबंधों पर सवाल उठाती है और पारिवारिक ड्रामा शैली में जटिलता और बारीकियों को दर्शाती है।

अभिनेत्री फ्रेडेरिका मिलानो ने कहा, 'इस फिल्म में मुख्य भूमिका एक महिला ने निभाई है और इस फिल्म में महिलाओं को पहले की तरह चित्रित नहीं किया गया है।'

इस फिल्म के मुख्य किरदार आदिया के बारे में बात करते हुए, उन्होंने कहा कि आदिया एक मजबूत और स्वतंत्र महिला है जो पूरे परिवार को अपने दम पर संभालती है। उन्होंने उम्मीद जताई कि फिल्म 'एंडलेस समर सिंड्रोम' दूसरों को और अधिक महिला केंद्रित फिल्में बनाने के लिए प्रेरित करेगी।

समापन समारोह में प्रदान किए जाएंगे ये पुरस्कार 

जानकारी के लिए बता दें, रॉबर्ट कोलोडनी निर्देशित अमेरिकी फिल्म 'फेदरवेट' इस साल की समापन फिल्म है। समापन समारोह में सर्वश्रेष्ठ फिल्म, सर्वश्रेष्ठ निर्देशक, सर्वश्रेष्ठ अभिनेता (पुरुष और महिला), विशेष जूरी और सर्वश्रेष्ठ वेब सीरीज (ओटीटी) पुरस्कार सहित कई पुरस्कार प्रदान किए जाएंगे। समापन समारोह में दिग्गज हॉलीवुड अभिनेता और निर्माता माइकल डगलस को सत्यजीत रे लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड से सम्मानित किया जाएगा।

IFFI में आज होगी एक मास्टर क्लास 

इसके अलावा दिग्गज अमेरिकी अभिनेता आज आईएफएफआई में एक मास्टर क्लास को भी संबोधित करेंगे। इस साल 9 दिवसीय कार्यक्रम के दौरान 270 से अधिक फिल्में दिखाई गईं। इनमें 13 वर्ल्ड प्रीमियर, 18 इंटरनेशनल प्रीमियर, 62 एशिया प्रीमियर और 89 इंडिया प्रीमियर शामिल हैं। 

IFFI में आयोजित किया गया एक सिने मेला

जो लोग प्रतिनिधि के रूप में पंजीकृत नहीं हैं, उनके लिए पणजी के मीरामार बीच, उत्तरी गोवा के अंजुना बीच और मडगांव के रवीन्द्र ओपन लॉन में ओपन एयर स्क्रीनिंग आयोजित की गई। यह सुनिश्चित करने के लिए कि गैर-प्रतिनिधियों को भी कार्यक्रम में शामिल किया जाए, गोवा के लोगों और पर्यटकों के लिए पणजी में योग सेतु पर आईएफएफआई सिने मेला भी आयोजित किया गया था।

कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 694490
आखरी अपडेट: 16th Apr 2024