प्रतिक्रिया | Thursday, June 20, 2024

20/05/24 | 4:33 pm | SFI | Surfing sports

इंडियन ओपन ऑफ सर्फिंग का 5वां संस्करण 31 मई से

भारत में सर्फिंग और स्टैंडअप पैडलिंग के शासी निकाय सर्फिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया (एसएफआई) ने आज सोमवार को इंडियन ओपन सर्फिंग के पांचवें संस्करण के शुरुआत की घोषणा की। यह सर्फिंग प्रतियोगिता 31 मई से 2 जून 2024 तक कर्नाटक के मंगलूरु में ससिहिथलू समुद्र तट पर मंत्रा सर्फ क्लब द्वारा आयोजित की जाएगी।

तीन दिवसीय सर्फिंग प्रतियोगिता के दौरान भारत के टॉप रैंक सर्फर प्रतिस्पर्धा करते दिखाई देंगे। कर्नाटक सरकार ने लगातार पांचवीं बार इस आयोजन को अपना समर्थन दिया है। प्रतियोगिता तीन श्रेणियों पुरुष ओपन, महिला ओपन और ग्रोम्स (अंडर-16) बॉयज एवम् ग्रोम्स (अंडर-16) गर्ल्स, में आयोजित होगी।

मार्च में वर्कला के खूबसूरत चट्टानीय समुद्र तट पर आयोजित अंतर्राष्ट्रीय सर्फिंग महोत्सव केरल 2024 के बाद, इंडियन ओपन ऑफ सर्फिंग 2024 कैलेंडर वर्ष की राष्ट्रीय चैम्पियनशिप श्रृंखला का दूसरा पड़ाव होगा। आईओएस में पूर्वी और पश्चिमी तटों के सर्फरों के बीच तीव्र प्रतिस्पर्धा होगी क्योंकि इन चैंपियनशिप में महत्वपूर्ण अर्जित किए जाने वाले रैंकिंग अंक होंगे जो सीज़न के अंत में सर्फरों की रैंकिंग निर्धारित करेंगे।

सर्फिंग प्रतियोगिता पर्यटन अर्थव्यवस्था बढ़ाने में मददगार

मुल्लई मुहिलन (सांसद, आईएएस, उपायुक्त, दक्षिण कन्नड़, कर्नाटक सरकार) ने कहा, सर्फिंग स्वामी फाउंडेशन और मंत्रा सर्फ क्लब को अपना समर्थन देने में खुशी हो रही है। वे हमारे राज्य के कम खोजे गए तटों को बढ़ावा देने और हमारी पर्यटन अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देने का शानदार काम कर रहे हैं। राज्य के इतने खूबसूरत और शांत हिस्से में राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता की मेजबानी देश के विभिन्न हिस्सों से अधिक पर्यटकों को आकर्षित कर सकती है।”

सर्फिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष अरुण वासु ने कहा,“हमारा सिर्फ़ यह लक्ष्य है, हम भारत को सर्फिंग में शीर्ष पर पहुंचाना चाहते हैं। केरल में राष्ट्रीय सर्फिंग सीरीज की सफल शुरुआत के बाद, हमें चैंपियनशिप दौरे के पूर्वी तट पर जाने से पहले मंगलुरु में चैंपियनशिप करवाने की खुशी है।”

पुरुष वर्ग में रमेश बुधियाल, हरीश एम, श्रीकांत डी और मणिकंदन एम वह सर्फर होंगे, जिन्होंने हाल ही में केरल में आयोजित पिछली राष्ट्रीय चैंपियनशिप में शानदार प्रदर्शन किया था। वहीं, महिला वर्ग में,कमली मूर्ति, सृष्टि सेल्वम और संध्या अरुण पर सभी की निगाहें होंगी।

कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 3814178
आखरी अपडेट: 20th Jun 2024