प्रतिक्रिया | Wednesday, April 24, 2024

07/12/23 | 12:30 pm

9 दिसंबर को पीएम मोदी फिनटेक इवेंट इन्फिनिटी फोरम 2.0 के दूसरे संस्करण को करेंगे संबोधित 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 9 दिसंबर, 2023 को इन्फिनिटी फोरम 2.0 के दूसरे संस्करण को संबोधित करेंगे। फोरम का दूसरा संस्करण 'गिफ्ट-आईएफएससी: नर्व सेंटर फॉर न्यू एज ग्लोबल फाइनेंशियल सर्विसेज' विषय पर केंद्रित होगा। इस कार्यक्रम की मेजबानी भारत सरकार के तत्वाधान में अंतर्राष्ट्रीय वित्तीय सेवा केंद्र प्राधिकरण (आईएफएससीए) और गिफ्ट सिटी द्वारा की जा रही है। 

काफी लोकप्रिय हो रहा यह फोरम 

इसकी लोकप्रियता का अंदाजा इससे लगाया ज सकता है कि फोरम का पहला संस्करण दिसंबर 2021 में आयोजित किया गया था जिसमें 80 से अधिक देशों में 95,000 से अधिक पंजीकरण हुए थे और मुख्य कार्यक्रम के साथ 100 से अधिक आभासी प्रदर्शकों के साथ एक फिनटेक शोकेस की मेजबानी की गई थी। 

पूरी दुनिया के लिए बना विशेष वैश्विक विचार मंच 

इस बार फोरम को आईएफएससीए द्वारा वित्तीय सेवाओं पर एक वैश्विक विचार नेतृत्व मंच के रूप में होस्ट किया गया है। जहां दुनियाभर से प्रगतिशील विचारों गंभीर समस्याओं और नवीन तकनीकों की खोज, चर्चा और समाधान और अवसरों में विकास किया जाता है।  

हाइब्रिड मोड में होगा आयोजन 

वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट 2024 के प्री-कर्सर इवेंट के रूप में आयोजित, इन्फिनिटी फोरम 2.0 का दूसरा संस्करण, हाइब्रिड मोड में आयोजित किया जाएगा, जिसमें GIFT सिटी में केवल आमंत्रित व्यक्तिगत कार्यक्रम और प्रतिभागियों की वर्चुअल भागीदारी होगी। 

ये वक्ता करेंगे संबोधित

केंद्र सरकार और गुजरात सरकार के प्रतिष्ठित वक्ताओं में गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल, केंद्रीय वाणिज्य और उद्योग, उपभोक्ता मामले, खाद्य और सार्वजनिक वितरण और कपड़ा मंत्री पीयूष गोयल, रेल संचार इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रोद्योगिकी मंत्री अश्विनी वैष्णव, अजय सेठ, सचिव, डीईए, वित्त मंत्रालय, आईएफएससीए के अध्यक्ष के. राजारमन, गिफ्ट सिटी कंपनी लिमिटेड के अध्यक्ष हसमुख अधिया, गिफ्ट सिटी कंपनी लिमिटेड के एमडी और सीईओ तपन रे, नेशनल बैंक फॉर फाइनेंसिंग इंफ्रास्ट्रक्चर एंड डेवलपमेंट (NaBFID) के अध्यक्ष के. वी. कामथ और कोटक महिंद्रा बैंक के संस्थापक और निदेशक उदय कोटक भी प्रतिभागियों को संबोधित करेंगे। 

दुनियाभर के वित्तीय क्षेत्र के कई दिग्गजों की भागीदारी और व्यावहारिक चर्चाएं भी होंगी

फोरम में भारत दुनियाभर के वित्तीय क्षेत्र के कई दिग्गजों की भागीदारी और व्यावहारिक चर्चाएं भी होंगी। यह आयोजन 8 दिसंबर 2023 को फिनटेक संस्थाओं के लिए निर्धारित इन्वेस्टर्स मीट से पहले होगा, जो आईएफएससीए द्वारा अधिकृत हैं या आईएफएससीए के साथ एमओयू वाले संस्थानों या आईएफएससीए द्वारा अधिकृत एक्सेलेरेटर वाले संस्थानों द्वारा अनुशंसित हैं।  

फिनटेक संस्थाओं के लिए अपने उत्पादों और समाधानों को पर्दशित करने के लिए एक पिचिंग सत्र और भाग लेने वाले निवेशकों और शॉर्ट लिस्टेड फिनटेक संस्थाओं के बीच एक से एक बैठकें होंगी। 

20 से अधिक देशों के वैश्विक दर्शकों के साथ 300 सीएक्सओ की व्यक्तिगत भागीदारी देखने की संभावना 

फोरम में भारत से मजबूत ऑनलाइन भागीदारी और संयुक्त राज्य अमेरिका, ब्रिटेन, सिंगापुर, दक्षिण अफ्रीका, संयुक्त अरब अमीरात, ऑस्ट्रेलिया और जर्मनी सहित 20 से अधिक देशों के वैश्विक दर्शकों के साथ 300 सीएक्सओ की व्यक्तिगत भागीदारी देखने की संभावना है। 

विदेशी दूतावासों के प्रतिनिधियों के भाग लेने की भी उम्मीद

अन्य प्रतिभागियों के अलावा इस कार्यक्रम में बड़े वैश्विक संगठनों के सीएक्सओ, विदेशी विश्वविद्यालयों के कुलपति और विदेशी दूतावासों के प्रतिनिधियों के भाग लेने की उम्मीद है। फोरम के दूसरे संस्करण, इसके एजेंडे और वक्ताओं के बारे में पूरी जानकारी https://www.infinityforum.in. पर उपलब्ध है। 

इन्फिनिटी फोरम 2.0 आईएफएससीए और गिफ्ट सिटी द्वारा आयोजित किया जाता है और ब्लूमबर्ग द्वारा अंतर्राष्ट्रीय भागीदारी के रूप में, घरेलू भागीदारी के रूप में फिक्की और इन्वेस्ट इंडिया और बोस्टन कंसल्टिंग ग्रुप नॉलेज पार्टनर के रूप में समर्थित है।

कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 930968
आखरी अपडेट: 24th Apr 2024