प्रतिक्रिया | Monday, September 16, 2024

NTF की पहली बैठक में लोगों के सुझाव के लिए शुरू किया गया पोर्टल

देश में डॉक्टरों की सुरक्षा को लेकर सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर गठित नेशनल टास्क फोर्स (NTF) की पहली बैठक मंगलवार (27, अगस्त) को आयोजित की गई। कैबिनेट सचिव की अध्यक्षता में हुई बैठक में गृह सचिव और स्वास्थ्य सचिव समेत सभी सदस्य मौजूद रहे। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक एनटीएफ सदस्यों द्वारा विभिन्न मुद्दों पर विस्तार से चर्चा की गई और सदस्यों ने अपने सुझाव भी रखे।

एनटीएफ के सदस्यों ने बैठक में बताया कि विभिन्न हितधारकों ने उनसे सीधे संपर्क किया है और व्यक्तिगत रूप से लगभग 300 से 400 सुझाव प्राप्त हुए हैं। इसलिए स्वास्थ्य मंत्रालय ने सुझावों के लिए एक राष्ट्रीय पोर्टल बनाया है। इसका लिंक मंत्रालय के वेबसाइट पर “एनटीएफ के लिए सुझाव” शीर्षक के तहत उपलब्ध है। यह आज से शुरू कर दिया गया है।

मंत्रालय ने बताया कि एनटीएफ सदस्यों के आगे विचार के लिए प्रमुख हितधारकों और पोर्टल पर प्राप्त सुझावों को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा एकत्रित किया जाएगा। सचिव (स्वास्थ्य) एनटीएफ सदस्यों के साथ विभिन्न प्रमुख हितधारकों के साथ व्यापक परामर्श करेंगे। मंत्रालय ने राज्यों से यह भी अनुरोध किया है कि वे वहां चिकित्सा संस्थानों में उपलब्ध सुरक्षा उपायों के बारे में जानकारी प्रदान करें। इस उद्देश्य के लिए राज्यों के साथ एक गूगल शीट साझा की गई है।

मंत्रालय ने बताया कि राज्य के मुख्य सचिवों और पुलिस महानिदेशकों के साथ चिकित्सा पेशेवरों की सुरक्षा के संबंध में अल्पकालिक उपायों पर चर्चा के लिए बुधवार (28 अगस्त 2024) वीसी के माध्यम से एक बैठक आयोजित की जाएगी। इसकी सह-अध्यक्षता केंद्रीय गृह सचिव और केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव करेंगे।(H.S)

कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 8163759
आखरी अपडेट: 16th Sep 2024