प्रतिक्रिया | Wednesday, June 19, 2024

एनडीए की बैठक के बाद पीएम मोदी ने कहा- गठबंधन के साथियों के साथ मिलकर 140 करोड़ देशवासियों की सेवा को तैयार

राष्‍ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन- एनडीए नेताओं ने बुधवार को सर्वसम्मति से प्रधानमंत्री और भारतीय जनता पार्टी के वरिष्‍ठ नेता नरेंद्र मोदी को अपना नेता चुना। नई दिल्ली में एनडीए नेताओं की बैठक में एक प्रस्ताव पारित किया गया जिसमें कहा गया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एनडीए सरकार के दौरान पिछले दस वर्षों में भारत ने हर क्षेत्र में सर्वांगीण विकास किया है। एनडीए की बैठक के बाद पीएम मोदी ने कहा कि वे गठबंधन के साथियों के साथ मिलकर 140 करोड़ देशवासियों की सेवा को तैयार हैं और विकसित भारत के निर्माण के लिए काम करेंगे। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने बुधवार रात राष्ट्रपति भवन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके नेतृत्व वाले निवर्तमान केंद्रीय मंत्रिपरिषद के सदस्यों के लिए प्रीतिभोज का आयोजन किया।

वहीं दूसरी ओर अठारहवीं लोकसभा चुनाव के बाद लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री पद संभालने जा रहे भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के नेता नरेन्द्र मोदी के सप्ताहांत होने वाले शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियां भी तेज हो गई हैं।

बता दें, बैठक के दौरान सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि एनडीए सरकार देश के सर्वांगीण विकास की दिशा में काम करती रहेगी। एनडीए के सहयोगियों ने कहा कि मोदी के पास विकसित भारत के लिए एक स्पष्ट विजन है। नेताओं ने दुनिया में भारत का गौरव बढ़ाने में उनकी भूमिका की भी सराहना की। उन्होंने गरीबी उन्मूलन की दिशा में मोदी के प्रयास की भी प्रशंसा की। प्रस्ताव में आगे कहा गया है कि मोदी जी के नेतृत्व में एनडीए सरकार भारत के गरीब-महिला-युवा-किसान और शोषित, वंचित व पीड़ित नागरिकों की सेवा करने के लिए प्रतिबद्ध है। भारत की विरासत को संरक्षित कर देश के सर्वांगीण विकास हेतु एनडीए सरकार भारत के जन-जन के जीवन स्तर में सुधार लाने के लिए कार्य करती रहेगी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर पोस्ट करते हुए कहा कि हमारे मूल्यवान एनडीए सहयोगियों से मुलाकात की। हमारा गठबंधन राष्ट्रीय प्रगति को आगे बढ़ाएगा और क्षेत्रीय आकांक्षाओं को पूरा करेगा। हम भारत के 140 करोड़ लोगों की सेवा करेंगे और विकसित भारत के निर्माण की दिशा में काम करेंगे।

नई दिल्ली में बुधवार को प्रधानमंत्री आवास पर एनडीए नेताओं की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा और केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह और अमित शाह शामिल हुए। तेलुगु देशम पार्टी के प्रमुख, एन चंद्रबाबू नायडू, जनता दल (यूनाइटेड) के प्रमुख और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, शिवसेना नेता और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के प्रमुख चिराग पासवान, अपना दल की नेता अनुप्रिया पटेल बैठक में शामिल थीं। इसके अलावा राष्‍ट्रीय लोकदल प्रमुख जयंत चौधरी, जनता दल सेक्‍युलर नेता एचडी कुमारस्वामी, हिंदुस्तानी अवामी मोर्चा प्रमुख जीतन राम मांझी, जन सेना पार्टी के नेता पवन कल्याण और अन्य सहयोगी दलों के नेता उपस्थित थे।

कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 3745278
आखरी अपडेट: 19th Jun 2024