प्रतिक्रिया | Thursday, June 13, 2024

बढ़ते तापमान के बीच दिल्ली सरकार ने स्कूलों को तत्काल प्रभाव से बंद करने का आदेश दिया

दिल्ली सरकार ने शहर के निजी और सरकारी सहायता प्राप्त स्कूलों को तत्काल प्रभाव से 30 जून तक गर्मी की छुट्टियों के लिए बंद करने का आदेश दिया है। शिक्षा निदेशालय ने एक सूचना में बताया कि सभी स्कूलों को इस शैक्षणिक वर्ष के लिए 11 मई से 30 जून तक ग्रीष्मकालीन अवकाश रखने का निर्देश दिया गया है।

दिल्ली के नजफगढ़ में 47.4 डिग्री सेल्सियस पारा दर्ज किया गया

देश के उत्तरी भागों में इस समय तापमान आसमान छू रहा है। भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक 20 मई को नई दिल्ली के नजफगढ़ में अधिकतम तापमान 47.4 डिग्री सेल्सियस, उत्तर प्रदेश के आगरा में अधिकतम तापमान 47.4 डिग्री सेल्सियस, राजस्थान के गंगानगर में अधिकतम तापमान 46.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। कई अन्य स्थानों की तुलना में गुजरात के गांधीनगर में अधिकतम तापमान 45.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

आईएमडी ने जारी की हीटवेव चेतावनी

आईएमडी ने पंजाब, हरियाणा और राजधानी चंडीगढ़ के लिए गंभीर लू का रेड अलर्ट जारी किया है। पूरे उत्तर पश्चिम भारत में तापमान बढ़ने के साथ, मौसम एजेंसी ने अगले पांच दिनों में लू से लेकर भीषण लू तक जारी रहने की भविष्यवाणी की है।

आईएमडी के मुताबिक रविवार को पश्चिमी उत्तर प्रदेश, बिहार, गुजरात और उत्तरी मध्य प्रदेश हरियाणा-चंडीगढ़-दिल्ली के कई हिस्सों में गंभीर गर्मी की स्थिति बनी हुई है।

मौसम विभाग ने पंजाब, हरियाणा-चंडीगढ़-दिल्ली और राजस्थान के कई हिस्सों में आने वाले दिनों में लू से भीषण लू चलने की चेतावनी दी है। 23 मई को उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, मध्य प्रदेश, ओडिशा, गुजरात, सौराष्ट्र और कच्छ के कुछ हिस्सों में भी लू चलने की संभावना है

कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 3508687
आखरी अपडेट: 13th Jun 2024