प्रतिक्रिया | Friday, May 24, 2024

छत्तीसगढ़ में अमित शाह ने कहा-हम 2 साल में नक्सलवाद को जड़ से खत्म कर देंगे

छत्तीसगढ़ के कोरबा में आज एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा की पीएम मोदी ने पांच साल में बिहार, झारखंड, मध्य प्रदेश से नक्सलवाद खत्म कर दिया है। छत्तीसगढ़ छुट गया था क्योंकि यहां भूपेश बघेल की सरकार थी, लेकिन मैं कहना चाहता हूं कि पीएम मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाओ और हम 2 साल में नक्सलवाद को जड़ से खत्म कर देंगे। भाजपा के वरिष्ठ नेता, स्टार प्रचारक और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज छत्तीसगढ़, कर्नाटक और तेलंगाना के चुनावी दौरे है।

बता दें कि प्रदेश में लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में सात सीटों पर 7 मई को मतदान होना है। इन सभी सीटों पर प्रचार के लिए भाजपा-कांग्रेस ने पूरी ताकत झोंक दी है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आज (बुधवार) कोरबा सीट की प्रत्याशी सरोज पांडेय के प्रचार के लिए कटघोरा में चुनावी सभा को संबोधित किया। उन्होंने कोरबा के लोगों से पार्टी प्रत्याशी सरोज पांडेय के लिए वोट देने की अपील की।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने रामजन्म भूमि मामले को अटका कर रखा। उन्होंने कहा कि हम वो भाग्यशाली लोग हैं जिन्होंने 500 साल के बाद रामलला के मस्तक पर सूर्य तिलक को देखा। जबकि कांग्रेस पार्टी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का निमंत्रण भेजने का बावजूद, इन लोगों ने रामलला के प्राण प्रतिष्ठा के निमित्त समारोह के निमंत्रण को ठुकराया। अमित शाह ने छत्तीसगढ़ के लोगों से कहा कि आप रामलला के ननिहाल वाले हो जब ये लोग वोट मांगने आए तो पूछना किस मुँह से वोट मांगने आये हो। इन लोगों के लिए वोट बैंक ही महत्त्वपूर्ण है।

गृह मंत्री ने कहा कि भूपेश बघेल सरकार में नक्सलवाद को बढ़ावा दिया गया था। जब विष्णु देव साय के नेतृत्व में हमारी सरकार बनी तो केवल 4 महीनों में 95 लोग मारे गए, 350 लोग गिरफ्तार हुए और कई लोगों ने आत्मसमर्पण किया। मैं कहना चाहता हूं कि पीएम मोदी ने पांच साल में बिहार, झारखंड, मध्य प्रदेश से नक्सलवाद खत्म कर दिया है। छत्तीसगढ़ छुट गया था क्योंकि यहां भूपेश बघेल की सरकार थी, लेकिन मैं कहना चाहता हूं कि पीएम मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाओ और हम 2 साल में नक्सलवाद को जड़ से खत्म कर देंगे।

लोकसभा चुनाव को लेकर केंद्रीय गृहमंत्री का छत्तीसगढ़ पर विशेष फोकस देखा जा रहा है। इससे पहले अमित शाह 26 अप्रैल को छत्तीसगढ़ के दौरे पर आए थे। बता दें कि अमित शाह की 26 अप्रैल को प्रदेश के बेमेतरा में जनसभा हुई थी।

 

कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 1959719
आखरी अपडेट: 24th May 2024