प्रतिक्रिया | Thursday, September 19, 2024

अमित शाह ने जम्मू-कश्मीर और हरियाणा में विधानसभा चुनाव की घोषणा का किया स्वागत

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता एवं केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर और हरियाणा में विधानसभा चुनाव की घोषणा का स्वागत किया। केंद्रीय मंत्री शाह ने एक्स पर पोस्ट में कहा, “मैं आज भारत के चुनाव आयोग द्वारा जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव की घोषणा का स्वागत करता हूं। पिछले 10 वर्षों में मोदी सरकार ने कई अथक प्रयासों के माध्यम से जम्मू-कश्मीर में शांति, विकास और लोकतंत्र को मजबूत करने का एक नया युग शुरू किया है।

विधानसभा चुनाव लोकतंत्र की जड़ों को और मजबूत करेगा, जिससे क्षेत्र के लिए विकास के एक नए दौर का द्वार खुलेगा। मैं जम्मू-कश्मीर के लोगों से अपील करता हूं कि वे चुनाव में सक्रिय रूप से भाग लें और बड़ी संख्या में मतदान करके ऐसी सरकार बनाएं जो शांति और विकास को बनाए रखे और युवाओं के लिए एक उज्जवल भविष्य सुनिश्चित करे।

शाह ने एक अन्य पोस्ट में कहा कि बीते 10 सालों में हरियाणा में मोदी के नेतृत्व में भाजपा सरकार ने खर्ची-पर्ची मुक्त नौकरी से लेकर ऑनलाइन टेंडर प्रक्रिया और किसान व गरीब कल्याण के कार्यों द्वारा सुशासन का नया अध्याय लिखा है। उन्होंने कहा कि उन्हें विश्वास है कि इस विधानसभा चुनाव में हरियाणा के मतदाता प्रचंड बहुमत से प्रदेश में लगातार तीसरी बार भाजपा की सरकार बनायेंगे।

गौरतलब है कि मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार ने दो राज्यों में होने वाले विधासभाओं के तारीखों की घोषणा की जिसमें “जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव तीन चरणों में होंगे जिसमें 18 सितंबर, 25 सितंबर और 1 अक्टूबर को मतदान होगा। मतगणना 4 अक्टूबर को होगी। पहले चरण के लिए नामांकन दाखिल करने की तिथि 27 अगस्त होगी, दूसरे चरण के लिए नामांकन 5 सितंबर को होगा और तीसरे चरण के लिए नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 12 सितंबर है। वहीं हरियाणा में 90 विधानसभा क्षेत्रों के लिए चुनाव एक ही चरण में 1 अक्टूबर को होंगे और मतगणना 4 अक्टूबर को होगी।

कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 8301074
आखरी अपडेट: 19th Sep 2024