प्रतिक्रिया | Friday, September 20, 2024

अमित शाह मंगलवार को अहमदाबाद में ‘हर घर तिरंगा यात्रा’ को दिखाएंगे हरी झंडी

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह कल यानी मंगलवार (13 अगस्त) को अहमदाबाद में ‘हर घर तिरंगा यात्रा’ को हरी झंडी दिखाएंगे। अहमदाबाद नगर निगम द्वारा आयोजित यह कार्यक्रम कल शाम 4:30 बजे विराटनगर क्षेत्र में आयोजित किया जाएगा।

यह पहल राष्ट्रव्यापी अभियान का एक अहम हिस्सा है, जो नागरिकों को अपने घरों पर राष्ट्रीय ध्वज फहराने के लिए प्रोत्साहित करता है, जिसका उद्देश्य देशभक्ति और राष्ट्रीय एकता को बढ़ावा देना है। भाजपा ने पूरे भारत में यह अभियान शुरू किया है, जिसमें केंद्र सरकार नागरिकों से घरों, दुकानों और कार्यालयों पर तिरंगा फहराने का आग्रह कर रही है।

गौरतलब है कि ‘हर घर तिरंगा’ अभियान भारत की स्वतंत्रता के 75वें वर्ष के उपलक्ष्य में 2021 में शुरू किया गया था। इसका उद्देश्य देश को नागरिकों में देशभक्ति की भावना पैदा करना और भारतीय राष्ट्रीय ध्वज के बारे में जागरूकता बढ़ाना है।

पीएम मोदी ने भी नागरिकों से इस अभियान भाग लेने के लिए की अपील

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में 28 जुलाई को अपने 112वें ‘मन की बात’ संबोधन के दौरान नागरिकों से इस अभियान में भाग लेने की अपील की। ​​उन्होंने लोगों को अपने सोशल मीडिया प्रोफाइल पिक्चर को तिरंगे में बदलने के लिए प्रोत्साहित किया। गृह मंत्री अमित शाह ने भी इस अपील को दोहराया, व्यापक भागीदारी और सेल्फी साझा करने का आग्रह किया। दोनों नेताओं ने स्वतंत्रता के संदेश का जश्न मनाने और प्रसार करने के महत्व पर जोर दिया।

कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 8320020
आखरी अपडेट: 20th Sep 2024