प्रतिक्रिया | Monday, June 24, 2024

11/06/24 | 5:54 pm

अनुप्रिया पटेल ने रसायन एवं उर्वरक मंत्रालय में राज्य मंत्री का संभाला पदभार

अनुप्रिया पटेल ने आज (11 जून, 2024) शास्त्री भवन में रसायन एवं उर्वरक मंत्रालय में राज्य मंत्री के रूप में पदभार ग्रहण किया। इस अवसर पर मीडिया से बात करते हुए उन्होंने देश की सेवा करने का अवसर देने के लिए भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रति आभार व्यक्त किया।

रसायन एवं उर्वरक मंत्रालय के अनुसार अनुप्रिया पटेल ने कहा कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व और केन्द्रीय मंत्री जगत प्रकाश नड्डा के मार्गदर्शन में रसायन एवं उर्वरक मंत्रालय 2047 तक नरेन्द्र मोदी के विकसित भारत के सपने को साकार करने के लिए प्रतिबद्ध है और इस दिशा में वे जल्द ही मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ प्रगति की समीक्षा करेंगी, ताकि इस उद्देश्य की प्राप्ति के लिए अगले पांच वर्षों में “100 दिवसीय कार्य योजना” सहित विभिन्न पहलों की शुरूआत की जा सके।

उल्लेखनीय है कि इससे पहले, अनुप्रिया पटेल वाणिज्य एवं उद्योग राज्य मंत्री और स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री का कार्यभार संभाल चुकी हैं। वह पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस, महिला सशक्तिकरण, ओबीसी कल्याण, सड़क परिवहन राजमार्ग और शिपिंग, रेलवे सम्मेलन, ऊर्जा जैसी विभिन्न संसदीय समितियों का भी हिस्सा रही हैं।

कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 3936988
आखरी अपडेट: 23rd Jun 2024