प्रतिक्रिया | Saturday, June 22, 2024

कान्स में पुरस्कार जीतने पर पायल कपाड़िया को प्रधानमंत्री ने दी बधाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पायल कपाड़िया को कान्स फिल्म फेस्टिवल में ग्रैंड प्रिक्स पुरस्कार जीतने पर बधाई दी है।

अपनी फिल्म “ऑल वी इमेजिन एज़ लाइट” के लिए कान्स फिल्म फेस्टिवल में ग्रांड प्रिक्स पुरस्कार जीतने वाली पायल पहली भारतीय फिल्म निर्माता है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोशल मीडिया पर कहा कि ”ऑल वी इमेजिन एज लाइट” के लिए 77वें कान्स फिल्म फेस्टिवल में ग्रैंड प्रिक्स जीतने की ऐतिहासिक उपलब्धि पर भारत को पायल कपाड़िया पर गर्व है।

उन्होंने आगे कहा कि एफटीआईआई की पूर्व छात्रा, अपनी प्रतिभा से वैश्विक मंच पर लगातार चमक बिखेर रही हैं। वे भारत में समृद्ध रचनात्मकता की झलक देती है। यह प्रतिष्ठित सम्मान न केवल उनके असाधारण कौशल का सम्मान करता है, बल्कि अन्य लोगों को भी प्रेरित करता है।

किसी फिल्म के लिए कान्स में ग्रैंड प्रिक्स जीतना एक बड़ी बात होती है और पायल की बनाई फिल्म ने यह काम कर दिखाया है। ऐसे में भूमि पेडनेकर, क्यारा आडवाणी, ऋचा चड्ढा और वरुण ग्रोवर ने भी पायल को इस शानदार जीत के लिए बधाई दी है।

कान्स में पिछले 30 साल से कोई भी भारतीय फिल्म नॉमिनेट नहीं हुई थी। अब यह मौका पायल को मिला। उनकी फिल्म इस बड़े मंच पर पहुंची और जीत भी हासिल कर ली। ‘ऑल वी इमेजिन एज लाइट’ को डायरेक्ट करने के साथ-साथ इस फिल्म की राइटिंग का काम भी पायल ने ही किया है।

कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 3878337
आखरी अपडेट: 22nd Jun 2024