प्रतिक्रिया | Tuesday, May 21, 2024

केरल में बिलीवर्स ईस्टर्न चर्च ने पहली बार भाजपा उम्मीदवार अनिल एंटनी को दिया समर्थन

केरल में आगामी 26 अप्रैल को सभी 20 सीटों पर लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण का मतदान होने हैं। ठीक इससे पहले पथनमथिट्टा निर्वाचन क्षेत्र के ‘बिलीवर्स चर्च’ ने आज सोमवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार अनिल एंटनी को समर्थन देने का फैसला किया है। गौरतलब है कि ऐसा पहली बार है जब किसी चर्च संस्था ने सार्वजनिक रूप से भाजपा उम्मीदवार का समर्थन किया है।

एंटनी ने आज सोमवार को तिरुवल्ला में बिलीवर्स ईस्टर्न चर्च द्वारा आयोजित एक बैठक में भाग लिया, जिसमें 100 से अधिक ईसाई पुजारियों ने भाग लिया। केरल के मेट्रोपॉलिटन, मार सिल्वानियस और चर्च पीआरओ रेव फादर सिजो पंथापल्लील ने भाी बैठक में भाग लिया जहां चर्च ने पथानामथिट्टा से लोकसभा प्रतिनिधि के रूप में अनिल एंटनी की उम्मीदवारी का समर्थन किया।

बिलीवर्स चर्च का निर्वाचन क्षेत्र में है खासा प्रभाव

ऐसा माना जाता है कि बिलीवर्स चर्च का निर्वाचन क्षेत्र में खासा प्रभाव है और लगभग 10,000 परिवार इस चर्च से जुड़े हुए हैं। चर्च माइक्रोफाइनेंस नाम से संस्थान भी चलाता है जो कई परिवारों की मदद करता है। इस चुनाव में पथानामथिट्टा सबसे हाई-प्रोफाइल मुकाबलों में से एक है।

अनिल एंटनी का मुकाबला कांग्रेस के मौजूदा सांसद एंटो एंटनी और अनुभवी सीपीएम नेता और राज्य के पूर्व वित्त मंत्री थॉमस इसाक से है। गौरतलब है कि अनिल एंटनी दिग्गज कांग्रेस नेता और केरल के पूर्व मुख्यमंत्री एके एंटनी के बेटे हैं।

अनिल एंटनी पिछले साल अप्रैल में कांग्रेस छोड़ भाजपा हुए थे शामिल

अनिल एंटनी पिछले साल अप्रैल में कांग्रेस पार्टी छोड़ने के बाद भाजपा में शामिल हुए थे। अनिल ने केरल प्रदेश कांग्रेस कमेटी (KPCC) के डिजिटल मीडिया संयोजक और अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (AICC) के राष्ट्रीय समन्वयक के रूप में काम किया था।

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में केरल की सभी 20 सीटों पर 26 अप्रैल को मतदान होना है । 2019 के लोकसभा चुनावों में कांग्रेस पार्टी ने 15 सीटें जीती थीं उसके सहयोगी इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग ने दो सीटें जीतीं रिवोल्यूशनरी सोशलिस्ट पार्टी ने एक और केरल कांग्रेस (एम) ने एक सीट जीती। भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) ने अलाप्पुझा में एक सीट जीत दर्ज की थी।

कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 1813172
आखरी अपडेट: 21st May 2024