प्रतिक्रिया | Friday, April 12, 2024

बेन स्टोक्स ने टी20 विश्व कप से नाम वापस लिया, फिटनेस पर करेंगे ध्यान केन्द्रित

इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी बेन स्टोक्स ने अपनी फिटनेस पर ध्यान देने के लिए मंगलवार को वेस्टइंडीज और अमेरिका में होने वाले आगामी टी20 विश्व कप से नाम वापस ले लिया है।

ईसीबी से नाम पर विचार नहीं करने को कहा

स्टोक्स, जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया में पिछले संस्करण के फाइनल में नाबाद पचास रन बनाकर इंग्लैंड को खिताब दिलाया था, ने कहा है कि वह फिर से गेंदबाजी करने के लिए पूरी फिटनेस हासिल करने का इरादा रखते हैं, और उन्होंने इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) से चयन के लिए उनके नाम पर विचार नहीं करने को कहा है।

घुटने की चोट से जूझ रहे थे

स्टोक्स पिछले साल घुटने की चोट से जूझ रहे थे और उन्होंने घरेलू मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी तीन एशेज टेस्ट में गेंदबाजी नहीं की थी। पहले अपने वनडे सन्यास की घोषणा करने के बाद, उन्होंने खुद को भारत में विश्व कप खेलने के लिए उपलब्ध कराया, लेकिन टूर्नामेंट में उन्होंने गेंदबाजी नहीं की। आखिरकार, टूर्नामेंट खत्म होने के बाद 32 वर्षीय खिलाड़ी की सर्जरी हुई। इसके बाद वह भारत में टेस्ट श्रृंखला में खेले। हालांकि श्रृंखला के दौरान कुछ समय में उन्होंने नेट्स में धीरे-धीरे गेंदबाजी करना शुरू किया, स्टोक्स ने केवल धर्मशाला में अंतिम टेस्ट मैच में गेंदबाजी की। स्टोक्स की नजरें अब काउंटी चैंपियनशिप में एक ऑलराउंडर के रूप में वापसी पर हैं ताकि वह वेस्टइंडीज और श्रीलंका के खिलाफ इंग्लैंड की घरेलू गर्मियों के दौरान गेंदबाजी कर सकें।

कहा- कड़ी मेहनत कर रहा हूं

स्टोक्स ने मंगलवार को ईसीबी के हवाले से कहा, “मैं कड़ी मेहनत कर रहा हूं और क्रिकेट के सभी प्रारूपों में एक ऑलराउंडर के रूप में पूरी भूमिका निभाने के लिए अपनी गेंदबाजी फिटनेस को मजबूत करने पर ध्यान केंद्रित कर रहा हूं। आईपीएल और विश्व कप से बाहर निकलना एक समझौता होगा जो मुझे निकट भविष्य में हरफनमौला खिलाड़ी बनने की अनुमति देगा, जो मैं बनना चाहता हूं।”

टी-20 विश्व कप में इंग्लैंड 4 जून को बारबाडोस में स्कॉटलैंड के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगा।

कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 611893
आखरी अपडेट: 12th Apr 2024