प्रतिक्रिया | Tuesday, June 18, 2024

लोकतंत्र में चुनाव सबसे बड़ा उत्सव- प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को दूरदर्शन समाचार के साथ विभिन्न मुद्दों पर बातचीत करते हुए कहा कि चुनाव लोकतंत्र में एक बड़ा उत्सव है और भावी पीढ़ियों के मन में लोकतंत्र के मूल्यों को स्थापित करने का एक अवसर है।

देश में मजबूत और स्थाई सरकार के महत्त्व पर अपना विचार रखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि देश में गठबंधन की सरकारों का रूप-रंग अलग रहा है , जनता ने माना है कि पूर्ण बहुमत वाली सरकार की अधिक जवाबदेही होती है, जबकि गठबंधन वाली सरकार में कोई जवाबदेही नहीं होती है।

वर्ष 2024 में 350 से अधिक रैलियां कर चुके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा चुनाव जनता-जनार्दन के दर्शन का अभियान है , मेरे लिए ईश्वर के दो रूप हैं साकार और निराकार एक जो साकार रूप है वो हैं मेरे 140 करोड़ देशवासी। मेरे लिए चुनाव अपने लोगों से मिलने का अवसर है।

भ्रष्टाचार और भ्रष्टाचारियों पर प्रधानमंत्री ने बड़ा हमला करते हुए बताया कि कैसे भ्रष्टाचार और लूट के पैसे को रिकवर करने और उसे संबंधित लोगों को लौटाने का कार्य चल रहा है। पीएम ने कहा कि भ्रष्टाचारियों की संपत्ति का एक्सरे कर भ्रष्टाचारियों से पाई-पाई की वसूली की जाएगी।

प्रधानमंत्री ने माँ पर पूछे गए एक प्रश्न का जवाब देते हुए कहा कि मेरी माँ ने जो मुझे संस्कार दिए हैं, वो देश के लिए समर्पण के हैं। मेरे साथ देश की कोटि कोटि माताओं का आशीर्वाद है, मुझे तो माँ गंगा ने गोद लिया है, वो भी मेरी एक माँ है, वो मेरी चिंता करती है।

कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 3699442
आखरी अपडेट: 18th Jun 2024