प्रतिक्रिया | Friday, May 24, 2024

01/05/24 | 11:21 am

दिल्ली-एनसीआर के कई स्कूलों में बम की धमकी, जांच जारी

दिल्ली-एनसीआर में आज (बुधवार) कई स्कूलों को बम होने की सूचना मिली। दिल्ली पब्लिक स्कूल, नोएडा, पूर्वी दिल्ली के मयूर विहार स्थित मदर मैरी स्कूल, दिल्ली पब्लिक स्कूल, द्वारका, संस्कृति स्कूल दिल्ली में आज सुबह बम की धमकी के संबंध में एक ईमेल प्राप्त हुआ। दिल्ली पुलिस के मुताबिक, आज कई स्कूलों को बम की धमकी से संबंधित ईमेल मिले हैं। जांच चल रही है।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, स्कूल में बम होने की सूचना पर दिल्ली पुलिस, एंटी बम स्क्वायड और फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंची हैं। स्कूल परिसर को खाली कराने के बाद तलाशी अभियान चालू कर दिया है। दरअसल दिल्ली-एनसीआर में आज कई स्कूलों को एक ईमेल मिला है जिससे छात्रों की सुरक्षा को खतरा है। स्कूल को खाली कराकर स्कूल परिसर की गहन जांच की जा रही है। दिल्ली-एनसीआर के कई स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी पर डीसीपी (DCP) देवेश कुमार महला ने कहा कि हमने सभी स्कूलों की जांच कर ली है। कहीं पर भी कुछ नहीं मिला है।

एक मेल कई जगहों पर भेजा गया

दिल्ली पुलिस का इस बारे में कहना है कि शुरुआती जांच में ऐसा लग रहा है कि कल से अब तक कई जगहों पर मेल भेजा गया है और ये उसी पैटर्न पर लग रहा है। मेल में डेट लाइन का जिक्र नहीं है और BCC का जिक्र है, जिसका मतलब है कि एक मेल कई जगहों पर भेजा गया है। फिलहाल जांच की जा रही है।

ईमेल की जांच की जा रही है

दिल्ली-एनसीआर के कई स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी पर दक्षिण पश्चिम दिल्ली DCP रोहित मीणा ने कहा, “सुबह करीब 4:15 बजे कई जगह एक ही मेल कंटेंट ईमेल किया गया। हमने सभी जगह चेकिंग कराई, सभी बच्चे अपने घर चले गए हैं और सभी स्कूलों में चेकिंग की जा रही है। ईमेल की जांच की जा रही है।” वहीं दूसरी ओर अग्निशमन अधिकारी जेबी सिंह ने कहा, “हमें स्कूल (मदर मैरी स्कूल, मयूर विहार) से बम के संबंध में एक कॉल मिली। चेकिंग की गई है लेकिन कुछ नहीं मिला है। यह एक फर्जी कॉल थी। मौके पर दमकल की एक गाड़ी, बम निरोधक दस्ता और दिल्ली पुलिस मौजूद है।”

छात्रों को घर वापस भेज दिया गया है, घबराने की जरूरत नहीं

नोएडा में DIG, अपर पुलिस आयुक्त(लॉ एंड ऑर्डर) शिवहरि मीणा ने कहा कि डीपीएस नोएडा में बम की धमकी के संबंध में सूचना मिली थी। नोएडा पुलिस, फायर टेंडर और बम निरोधक दस्ते की टीमें मौके पर मौजूद हैं। छात्रों को घर वापस भेज दिया गया है। जांच चल रही है, अभी तक हमें कुछ नहीं मिला है।
दिल्ली-एनसीआर के कई स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी पर डीसीपी (DCP) देवेश कुमार महला ने कहा कि हमने सभी स्कूलों की जांच कर ली है। कहीं पर भी कुछ नहीं मिला है। उन्होंने कहा कि पैनिक होने की जरुरत नहीं है। दिल्ली-एनसीआर के कई स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी पर पूर्वी दिल्ली की डीसीपी अपूर्वा गुप्ता ने कहा, “सूचना मिलने के बाद हमारी टीमें मौके पर पहुंचीं और छात्रों को उनके घर वापस भेज दिया गया है। बम निरोधक दस्ते की मदद से चेकिंग की जा रही है। हम सभी से अपील करते हैं कि घबराने की जरूरत नहीं है।

(ANI)

कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 1954706
आखरी अपडेट: 24th May 2024