प्रतिक्रिया | Saturday, June 22, 2024

27/05/24 | 11:23 am | भारत सरकार

बीमा कंपनियों के CEO,CMD के लिए जागरूकता कार्यक्रम में आयुष उपचारों को मुख्यधारा में लाने पर होगी चर्चा

आयुष मंत्रालय आज (सोमवार) सामान्य बीमा कंपनियों और आयुष अस्पताल मालिकों के लिए संवेदीकरण कार्यक्रम आयोजित कर रहा है। इस कार्यक्रम का उद्देश्य न केवल जनता के लिए आयुष उपचारों की पहुंच और सामर्थ्य को बढ़ाना है, बल्कि पूरे देश में समग्र स्वास्थ्य और कल्याण को बढ़ावा देने के साथ-साथ भारत में बीमा कवरेज के लिए सार्वजनिक और निजी आयुष अस्पतालों को सूचीबद्ध करने की सुविधा भी प्रदान करना है। यह कार्यक्रम स्वास्थ्य बीमा योजनाओं में आयुष उपचारों को मुख्यधारा में लाने के लिए आवश्यक नियामक ढांचे और नीतिगत सहयोग पर चर्चा करेगा और चुनौतियों और अवसरों दोनों के समाधान के लिए प्रमुख हितधारकों के बीच बातचीत की सुविधा प्रदान करेगा।

आयुष मंत्रालय ने एक प्रेस रिलीज में कहा कि बीमा क्षेत्र के बीच गहरी समझ और सहयोग को बढ़ावा देने और सभी नागरिकों, आयुष अस्पतालों और स्वास्थ्य सेवा प्रदाताओं को सस्ती आयुष स्वास्थ्य देखरेख प्रदान करने के लिए, भारत सरकार का आयुष मंत्रालय सामान्य बीमा कंपनियों और आयुष अस्पतालों के मालिकों की कार्यकारी नेतृत्व टीमों के लिए विशेष रूप से तैयार एक संवेदीकरण कार्यक्रम आयोजित कर रहा है। यह कार्यक्रम आज (27 मई) को अखिल भारतीय आयुर्वेद संस्थान, नई दिल्ली में होने जा रहा है।

मंत्रालय ने बताया कि यह कार्यक्रम स्वास्थ्य बीमा योजनाओं में आयुष उपचारों को मुख्यधारा में लाने के लिए आवश्यक नियामक ढांचे और नीतिगत सहयोग पर चर्चा करेगा और चुनौतियों और अवसरों दोनों के समाधान के लिए प्रमुख हितधारकों के बीच बातचीत की सुविधा प्रदान करेगा। चर्चा में आयुष क्षेत्र में बीमा कवरेज, बीमा क्षेत्र के लिए मानक उपचार दिशानिर्देश (एसटीजी) और आईसीडी कोड, बीमा क्षेत्र में आयुष का प्रवेश, आयुष अस्पताल की संभावनाएं, एआईआईए की उपलब्धियां और सफलता की कहानियां, आयुष अस्पतालों का बोर्डिंग ऑन रोहिणी मंच और बीमा कवरेज के लिए आयुष अस्पताल का पैनल इत्यादि प्रमुख मुद्दे शामिल हैं।

कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 3878912
आखरी अपडेट: 22nd Jun 2024