प्रतिक्रिया | Thursday, September 19, 2024

कोलकाता में महिला डॉक्टर की रेप व हत्या के खिलाफ इंडिया गेट पर आज कैंडल मार्च

कोलकाता आरजी कर अस्पताल में महिला डॉक्टर से रेप व हत्या के विरोध में देशभर में तमाम चिकित्सक संगठनों व रेजिडेंट डॉक्टरों की अनिश्चितकालीन हड़ताल जारी है। इसी क्रम आज शुक्रवार को दिल्ली के एम्स, सफदरजंग, आरएमएल, लोकनायक, जीबी पंत सहित दिल्ली के सभी सरकारी अस्पतालों में इमरजेंसी को छोड़कर ओपीडी, नियमित सर्जरी व अन्य सभी चिकित्सा सुविधाएं प्रभावित रहेंगी।

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने भी 24 घंटे के बंद की घोषणा की

कोलकाता आरजी कर अस्पताल में महिला डॉक्टर की हत्या के बाद से देशभर में चिकित्सक संगठनों ने डॉक्टरों की सुरक्षा सुनिश्चित करने की मांग को लेकर आंदोलनरत हैं। मेडिकल कॉलेज के छात्रों के आंदोलन के समर्थन में इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) ने भी 24 घंटे के बंद की घोषणा की है। आईएमए का यह बंद 17 अगस्त की सुबह 6:00 से 18 अगस्त की सुबह 6:00 बजे तक चलेगा। कई मेडिकल एसोसिएशन भी आईएमए के बंद में शामिल होने की घोषणा की है। जिसमें दिल्ली मेडिकल एसोसिएशन भी शामिल है।

इंडिया गेट पर कैंडल मार्च

फेडरेशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन (फोर्डा) और अन्य संगठनों के सहयोग से 16 अगस्त की शाम 6 बजे इंडिया गेट पर कैंडल मार्च का आयोजन किया जा रहा है। संगठन ने इसे न्याय, सुरक्षा और सम्मान के लिए संघर्ष का नाम देते हुए देशभर के डॉक्टरों व स्वास्थ्य कर्मियों से इसमें शामिल होने का आह्वान किया है। जबकि यूनिवर्सिटी ऑफ मेडिकल साइंसेज दिल्ली के रेजिडेंट डॉक्टर और जीटीबी अस्पताल के इस घटना के खिलाफ जीटीबी अस्पताल के गेट नंबर 6 से स्वामी दयानंद अस्पताल तक मार्च निकालने की घोषणा की है। (इनपुट-हिंदुस्थान समाचार)

कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 8301494
आखरी अपडेट: 19th Sep 2024