प्रतिक्रिया | Tuesday, July 23, 2024

उपराष्ट्रपति एवं राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ ने बुधवार को राज्यसभा में उत्तर प्रदेश के हाथरस में हुई दुर्घटना पर अपनी संवेदना व्यक्त की।

राज्यसभा के सभापति ने सदन में इन शब्दों में व्यक्त की संवेदना

दुर्भाग्यपूर्ण घटना पर दुख व्यक्त करते हुए राज्यसभा के सभापति धनखड़ ने कहा कि यह सदन शोक संतप्त परिवारों के प्रति अपनी हार्दिक संवेदना, गहरी सहानुभूति और दुख व्यक्त करता है तथा घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता है।

ज्ञात हो उत्तर प्रदेश के हाथरस में भोले बाबा उर्फ नारायण साकार हरि के सत्संग के दौरान भगदड़ में 121 लोगों की मृत्यु हो गई जबकि कई लोग घायल हैं।

राष्ट्रपति ने घटना पर जताया शोक

इससे पहले इस दुखद घटना पर शोक जताते हुए राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने एक्स पर कहा कि उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले में हुई दुर्घटना में महिलाओं और बच्चों सहित अनेक श्रद्धालुओं की मृत्यु का समाचार हृदय विदारक है। मैं अपने परिवारजनों को खोने वाले लोगों के प्रति गहन शोक संवेदना व्यक्त करती हूं तथा घायल हुए लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करती हूं।

पीएम मोदी ने अनुग्रह राशि देने की घोषणा की

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाथरस में हुए इस हादसे में मारे गए प्रत्येक मृतक के परिजनों को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से 2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की। वहीं घायलों को 50,000 रुपये दिए जाने की घोषणा की।

हालात का जायजा लेने के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज (बुधवार) सुबह हाथरस पहुंचे। इस दौरान उन्होंने हाथरस पुलिस लाइन घटना का जायजा लिया। बता दें कल (मंगलवार) हाथरस में सत्संग के दौरान भगदड़ की घटना में 121 लोगों ने अपनी जान गंवा दी। (इनपुट-हिंदुस्थान समाचार)

कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 5290635
आखरी अपडेट: 23rd Jul 2024