प्रतिक्रिया | Sunday, September 08, 2024

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में चंद्रबाबू नायडू का शपथ ग्रहण आज, पीएम मोदी समेत एनडीए के नेता रहेंगे मौजूद

 

 

आंध्र प्रदेश को आज नया मुख्यमंत्री मिलने वाला है। नए सीएम के शपथ ग्रहण के लिए विजयवाड़ा के गणनावरम हवाई अड्डे के निकट तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। चंद्रबाबू नायडू सुबह 11.27 बजे केसरपल्ली के आईटी टावर में सीएम पद की शपथ लेंगे। इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और कई एनडीए गठबंधन के नेता उपस्थित रहेंगे। विजयवाड़ा पुलिस आयुक्त ने बताया कि सात हजार पुलिसकर्मियों के साथ भारी सुरक्षा व्यवस्था की गई है।

पीएम समेत एनडीए के नेता रहेंगे मौजूद
वहीं विजयवाड़ा शहर में कई जगहों पर ट्रैफिक पर पाबंदी लगी है। पुलिस का कहना है कि केवल पास वाले वाहनों को ही विधानसभा परिसर की ओर जाने की अनुमति दी जाएगी। एनटीआर जिला सीपी पीएचडी रामकृष्ण ने कहा कि शहर में जिन होटलों में वीआईपी रुकते हैं, वहां विशेष सुरक्षा व्यवस्था की गई है। तेलुगु देशम, बीजेपी, जनसेना के नेता और राज्य के विभिन्न हिस्सों से कार्यकर्ता पहले से ही शपथ ग्रहण समारोह में भाग लेने विजयवाड़ा पहुंच रहे हैं।

विधायकों ने सर्वसम्मति से मंजूरी
इससे पहले एक दिन पहले टीडीपी-जनसेना-बीजेपी गठबंधन विधायक दल पार्टी की बैठक हुई। गठबंधन की ओर से जीते विधायकों ने विजयवाड़ा में टीडीपी प्रमुख चंद्रबाबू को सर्वसहमति से विधायक दल का नेता चुना गया। इस बैठक में जनसेना प्रमुख पवन कल्याण ने चंद्रबाबू को सीएम उम्मीदवार के रूप में प्रस्तावित किया, तीनों दलों के विधायकों ने सर्वसम्मति से मंजूरी दे दी। बाद में, टीडीपी के प्रदेश अध्यक्ष अच्चेन्नायडू ने घोषणा की कि चंद्रबाबू को गठबंधन विधायक दल के नेता के रूप में चुना गया है। गठबंधन नेता इस सर्वसम्मत प्रस्ताव को राज्यपाल के पास भेजे। इसके बाद राज्यपाल सरकार गठन के लिए आमंत्रित किया है।
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल सुबह 10.45 बजे से दोपहर 12.45 बजे तक विजयवाड़ा में रहेंगे। राज्य के मुख्य सचिव नीरभ कुमार ने पीएम के दौरे की तैयारियों की समीक्षा की।

कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 7719527
आखरी अपडेट: 7th Sep 2024