प्रतिक्रिया | Wednesday, June 19, 2024

चारधाम यात्रा के लिए ऑफलाइन रजिस्ट्रेशन फिर से शुरू, यात्रियों में खुशी की लहर

चारधाम यात्रा करने वालों के लिए एक अच्छी खबर है। यात्रा के लिए ऑफलाइन रजिस्ट्रेशन आज से एक बार फिर शुरू हो गये हैं। चारों धामों में अत्यधिक भीड़ होने के कारण, व्यवस्था न बनने और यात्रियों को हो रही परेशानी को देखते हुए 15 से 31 मई तक के लिए ऑफलाइन रजिस्ट्रेशन बंद किये गये थे। आज जो रजिस्ट्रेशन यात्रियों को मिला है, वह तत्काल यात्रा करने का रजिस्ट्रेशन है। हरिद्वार पंजीकरण केंद्र को 1500 के स्लॉट अलॉट किये गये हैं। यानी कि हर धाम के लिए 1500 लोगों का रजिस्ट्रेशन हो सकेगा।

जिला पर्यटन अधिकारी सुरेश यादव ने बताया कि जितने लोग रजिस्ट्रेशन कराने आएंगे, उनका प्रयास होगा कि सभी का रजिस्ट्रेशन हो जाए। रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया पुनः शुरू होने से यात्रियों में खुशी है और सुबह से ही बड़ी संख्या में यात्री रजिस्ट्रेशन कराने के लिए पंजीकरण केंद्र पहुंचे। उन्होंने कहा कि यात्री प्रतीक्षा कर रहे हैं कि कब उनका नंबर आए और वह पंजीकरण प्राप्त कर चारधाम यात्रा के लिए रवाना हों।

सुरेश यादव ने बताया कि धामों में बहुत ज्यादा भीड़ हो गई थी, जिसके कारण रजिस्ट्रेशन 15 से 31 मई तक बंद रहे। उन्होंने कहा कि आज पंजीकरण की जो व्यवस्था की गई है, वह तत्काल की है। यात्री अगर आज पंजीकरण करेंगे तो वो कल भी यात्रा पर जा सकते हैं।
(इनपुट- हिन्दुस्थान समाचार)

कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 3747889
आखरी अपडेट: 19th Jun 2024