प्रतिक्रिया | Wednesday, May 29, 2024

12/04/24 | 6:39 pm | Election 2024

मतदाताओं को वोटों के प्रति जागरूक करने के लिए बच्चों ने छोडे़ पांच हजार गुब्बारे

तमिलनाडु के तिरुचिरापल्ली में आज शुक्रवार को मतदाताओं को अपने वोटों के प्रति जागरूक करने के लिए एक अभियान चलाया। इसके तहत सौ फीसदी मतदाता पंजीकरण बढ़ाने के लिए होली क्रॉस कॉलेज के 5000 स्कूली छात्रों ने करीब 5000 हीलियम गैस से भरे गुब्बारे छोड़े।

इस कार्यक्रम में तिरुचिरापल्ली जिला कलेक्टर प्रदीप कुमार की भी भागीदारी रही। उन्होंने बच्चों के साथ सौ फीसदी मतदान कराने की प्रतिज्ञा ली।

हजारों छात्रों ने केसरिया, सफेद, हरे और नीले रंग के गुब्बारे अपने हाथों में पकड़े और गुब्बारे हवा में छोड़ते हुए एक मनमोहक दृश्य बनाते हुए देखा गया।

गुब्बारों पर लिखा था ‘सौ-फीसदी मतदान’

गुब्बारों पर लिखा था ‘स्वीप वोट 100 प्रतिशत’ यानी ‘सौ-फीसदी मतदान’ छात्र भी केसरिया, सफेद, हरे और नीले रंग के कपड़े पहने हुए थे। दो दिन पहले ही प्रदीप कुमार ने मतदाताओं से यह सुनिश्चित करने की अपील की कि तिरुचिरापल्ली जिले के मतदाता इस चुनाव में 100 प्रतिशत मतदान हासिल करें। इसके लिए उन्होंने अधिकारियों द्वारा किए गए कुछ प्रयासों पर भी प्रकाश डाला।

गौरतलब है कि तमिलनाडु की सभी 39 सीटों पर 19 अप्रैल को एक ही चरण में मतदान होगा और वोटों की गिनती 4 जून को होगी। विगत आम लोकसभा चुनाव 2019 में, DMK के नेतृत्व वाले गठबंधन ने तमिलनाडु लोकसभा चुनावों में 39 में से 38 सीटें जीतकर जीत हासिल की।

हाल ही में 7 अप्रैल को, उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में स्कूली छात्रों द्वारा आगामी लोकसभा चुनाव से पहले चुनाव आयोग के पहल के मुताबिक जागरूकता बढ़ाने के लिए रेत कला और पेंटिंग बनाया गया था। इसका उद्देश्य चुनाव में मतदाताओं की भागीदारी को प्रेरित करना था।

कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 2181217
आखरी अपडेट: 29th May 2024