प्रतिक्रिया | Friday, June 14, 2024

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने ‘चार धाम यात्रा’ के लिए की गई व्यवस्था का किया निरीक्षण

उत्तराखंड चारधाम यात्रा जोरों शोरों से चल रही है। उत्तराखंड चारधाम यात्रा की मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने खुद कमान संभाली है। वह यात्रा से संबंधित पल-पल की जानकारी ले रहे हैं, ताकि चारधाम यात्रा अच्छी तरीके से चलती रहे। इसके चलते उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज (सोमवार) ऋषिकेश में ‘चार धाम यात्रा’ के लिए की गई व्यवस्था का निरीक्षण किया। चारधाम यात्रा व्यवस्थाओं का स्थलीय निरीक्षण करने के बाद अधिकारियों के साथ बैठक की और उन्हें यात्रा व्यवस्थाओं के संबंध में आवश्यक निर्देश दिए।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह ने आज ऋषिकेश में ‘चार धाम’ यात्रा’ के लिए की गई व्यवस्था का निरीक्षण किया। इस दौरान पुष्कर सिंह धामी ने मीडिया से कहा, “ऋषिकेश से यात्रा आरंभ होती है। यहां रहने, बैठने, पानी, खाना, शौचालय, स्वास्थ्य सेवाओं आदि की व्यवस्थाओं की जानकारी आज की है। सभी की सुरक्षा हमारे लिए महत्वपूर्ण है। यात्रा इस समय सुचारू रूप से व्यवस्थित हो गई है, कहीं कोई परेशानी नहीं है। यात्रा की व्यवस्था बनी रहे उसी के लिए मैं आज यहां देखने आया हूं।”

बता दें कि उत्तराखंड चारधाम यात्रा में आने वाले श्रद्धालुओं की भीड़ बढ़ती जा रही है। उत्तराखंड के चमोली जिले में स्थित सिखों के सबसे पवित्र स्थानों में से एक गुरुद्वारा हेमकुंड साहिब 25 मई से दर्शनों के लिए खुल गया है। वहीं दूसरी ओर उत्तराखंड में धामों में बड़ी संख्या में आ रहे श्रद्धालुओं की व्यवस्था और लगातार बढ़ रहे मौत के आंकड़ों को लेकर राज्य सरकार काफी गंभीर नजर आ रही है, जिसको देखते हुए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शुक्रवार (24 मई) को नई दिल्ली से वर्चुअली चारधाम यात्रा की समीक्षा भी की थी। बैठक में सीएम ने किसी भी स्तर पर लापरवाही पाए जाने पर सीधे कार्रवाई की बात भी कही थी।

प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी उत्तराखंड चारधाम यात्रा की कमान संभालते हुए यात्रा से संबंधित पल-पल की जानकारी ले रहे हैं, ताकि चारधाम यात्रा अच्छी तरीके से चलती रहे। इसी क्रम में ऋषिकेश में आज उन्होंने चारधाम यात्रियों हेतु की गई भोजन एवं पेयजल व्यवस्था का स्थलीय निरीक्षण किया। चारधाम यात्रा व्यवस्थाओं का स्थलीय निरीक्षण करने के बाद सीएम धामी ने अधिकारियों के साथ बैठक की और उन्हें यात्रा व्यवस्थाओं के संबंध में आवश्यक निर्देश दिए। 

कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 3554856
आखरी अपडेट: 14th Jun 2024