प्रतिक्रिया | Friday, November 22, 2024

  • Twitter
  • Facebook
  • YouTube
  • Instagram

सरकारी कार्यालयों में शिकायत निवारण तंत्र को मजबूत करने के लिए व्यापक दिशा निर्देश जारी 

सरकारी कार्यालयों में लंबित मामलों को कम करने के लिए डीएआरपीजी द्वारा विशेष अभियान 4.0 शुरू किया गया था। विशेष अभियान 4.0 जोरों से क्रियान्वित किया जा रहा है।

हाल ही में सचिव डीएआरपीजी ने सीपीजीआरएएमएस को मजबूत करने के लिए किए गए उपायों से संबंधित मुद्दों पर चर्चा करने और शिकायत निवारण तंत्र को मजबूत करने के लिए एक व्यापक दिशा निर्देश जारी करने के लिए सचिव (ए एंड एफडब्ल्यू) के कार्यालय का दौरा किया।

नागरिकों को एकल खिड़की अनुभव और विभिन्न पीजी प्लेटफार्मों तक व्यापक पहुंच प्रदान करने के लिए इस विभाग में सभी विभिन्न प्लेटफार्मों का सीपीजीआरएएमएस में एकीकरण, जो डुप्लिकेशन में मदद करेगा और कई पोर्टलों पर एक ही शिकायतों को हल करने से अधिकारियों के समय और प्रयासों को बचाएगा।

यह भी चर्चा की गई कि एपीआई के माध्यम से कृषि और किसान कल्याण विभाग (डीए एंड एफडब्ल्यू) के सभी पीजी पोर्टलों का एकीकरण सभी पीजी पोर्टलों की परिचालन दक्षता को अनुकूलित करने के लिए प्राथमिकता होगी।

कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 11708476
आखरी अपडेट: 22nd Nov 2024